Garhwal News…दिनेश पर गुलदार ने किया हमला…घायल| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


जंगल में बकरियों को चुगाने दिनेश सिंह पर गुलदार ने हमला कर घायल कर दिया है। घायल को प्राथमिक उपचार करने के बाद हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। गुलदार व दिनेश के बीच संघर्ष चलता रहा और आखिरकार गुलदार को भागना ही पड़ा, लेकिन दिनेश जख्मी हो गया।


पौडी गढवाल के विकास खंड द्वारीखाल के आस पास के ग्रामीण आजकल डर के साये मे जी रहे है। यहाँ गुलदार की सक्रियता से महिलाये पशुपालक तथा छोटे बच्चे कही जाने में डरे सहमे हुये है। गुलदार पहले अनेक मवेशियो को अपना निवाला बना चुका है लेकिन अब वह मनुष्यो पर भी हमला कर रहा है जिससे क्षेत्र में दहशत फैल गया है।


विकास खंड द्वारीखाल के निकटवर्ती ग्राम ग्वीन बडा निवासी दिनेश सिंह रोज की भाँति अपने बकरियाँ चुगाने जंगल गये थे। वहाँ पहले से ही घात लगाये गुलदार ने उन पर हमला कर दिया। दोनो के बीच काफी देर तक संघर्ष चलता रहा। सहासी दिनेश के आगे गुलदार को भागना पडा इस संघर्ष में दिनेश सिंह सीना तथा दायाँ हाथ जख्मी हो गया। उन्हें सीएसी सेंटर चैलूसैण में प्राथमिक उपचार के बाद संयुक्त चिकित्सालय कोटद्वार भेज दिया गया है।

ad12


ग्रामीण भारत सिह नेगी, अजय डोबरियाल विनोद नेगी ने बताया कि इस क्षेत्र के अधिकाँश लोगो के आजीविका का साधन पशुधन है। इस तरह गुलदार की सक्रियता से पशुपालको में दहशत फैली हुयी है। कही कोई अप्रिय घटना न हो जाए इसलिए स्थानीय ग्रामीणो ने वन विभाग से गुलदार को पकडने की माँग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *