Water Crisis @ लालढांग में फिर गहराया जल संकट| इन गांवों में नहीं हो रही पानी की आपूर्ति| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


लालढांग क्षेत्र के कई गांवों में एक बार फिर पानी के लिये हाहाकार हो गया है। करीब सात हजार की आबादी जल संकट से जूझ रही है। ग्राम प्रधान दिनेश कर्णवाल की ओर से विभाग को सूचित करने के बाद अभी तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। समचार लिखे जाने तक जल संकट की समस्या जस की तसी बनी हुयी थी।

लालढांग।लालढांग में पेयजल नलकूप के मोटर में खराबी आ जाने के कारण पीने के पानी का संकट पैदा हो गया है।लालढांग, नयागांव, आदर्शनगर, मोल्हापुरी नेपाली बस्ती की लगभग सात हजार की आबादी पेयजल संकट से जूझ रही हैं। इससे पूर्व भी लालढांग में बृहस्पतिवार को नलकूप का वाल्ब खराब होने के कारण दो दिनो के लिए सप्लाई बाधित रही। मंगलवार सवेरे ही फिर से नलकूप के मोटर ने काम करना बंद कर दिया । पेयजल आपूर्ति ठप्प हो गयी। भीषण गर्मी के चलते पीने के पानी लिए के लोगो को पसीना बहाना पड़ रहा है।

जल संस्थान के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।लेकिन मंगलवार शाम तक मोटर रिपेयरिंग काम शुरु नही हो पाया। लालढांग में लोगों को गांव में लगे स्मरसेबिल से पानी लाना पड़ रहा है।विभाग की ओर टेंकर की व्यवस्था भी नही की गई।ग्राम प्रधान दिनेश कर्णवाल ने बताया कि लालढांग मे पेयजल टंकी का मोटर खराब होने के कारण क्षेत्रवासियों का जन जीवन व्यस्त हो गया।सम्बन्धित अधिकारियों को मामले की जानकारी दे दी गयीं हैं। अवर अभियंता दीपक भट्ट ने बताया कि लालढांग नलकूप की मोटर में खराबी आजाने के कारण पानी की आपूर्ति नही हो पा रही हैं।।

ad12

मोटर बदलने हेतु मोटर व कर्मचारियों को भेज दिया गया है।जल्दी ही मोटर को फिट करके आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *