Dehradun News…दिव्यता व भव्यता की बही गंगा और मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


दिव्य, भव्य, अद्भुत व अलौकिक। धर्म-अध्यात्म की जयकार। वेद-ऋचाओं की दिव्य व भव्य ध्वनियों से मन मंदिर में भक्ति का अखंड दीप प्रज्ज्वलित था। कुछ इसी तरह के भक्तिमय माहौल के बीच भोलेनाथ के दिव्य मंदिर में मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा स्थापित की गयी। एक बार आप भी दिल व प्रेम से बोलिये बोलिये भोलेनाथ की जय।


द्रौणनगरी देहरादून स्थित रिवन हेवन कॉलोनी कॉलोनी में नवनिर्मित भव्य शिवालय के इस मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के साक्षी बनने को धर्म प्रेमी आतुर रहे। शंखनाद की ध्वनि अधियारे के सीने को छलनी कर दिव्य प्रकाश कर रही थी। घंटा घडियालों की ध्वनियों प्राणि मात्र में नयी उर्जा का संचार कर रही थी।


दिव्य क्लश यात्रा निकली तो जयकारों की गूंज से माहौल और भी भक्तियम हो उठा। धर्म प्रेमियों ने जगह-जगह पुष्प बिखेर कर क्लश यात्रा का स्वागत किया। इस मौके पर वैदिक-मंत्रोच्चारण के साथ विधि-विधान से मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा की गयी। इस अवसर पर आयोजित भंडारे में भक्तों ने प्रसाद ग्रहण भी किया।

ad12

इस दिव्य आयोजन के मौके पर विश्व शांति एवं समाज कल्याण की कामना की गयी। मुख्य यजमान भगवान बल्लभ भट्ट के संयोजकत्व में आयोजित यह कार्यक्रम मन मंदिर में भक्ति की अखंड जोत जला गया। इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक – एस के नागर, जितेंद्र सिंह जी, राजेश यादव, जे सी नौटियाल, मोहन लाल शाह, एच पी पुरोहित, ललित रावत, अशोक कुमार, राहुल, अभिषेक संजय कुमार (मुन्ना ) सामाजिक कार्यकर्ता धनंजय सिंह व सभी शिव भक्त आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *