गायन के हुनर में योगिता की दिखी ” योग्यता “| पहला Round किया पार| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


बचपन से ही संगीत की साधना करते-करते वह गायन के फन में माहिर हो गयीं। आवाज के इस हुनर को पंख लगे तो विचार आया कि नयी पीढ़ी को भी तो गायन का हुनर सिखाना है। बस यही सोचते-सोचते वह म्यूजिक टीचर बन गयी। सुरों पर सुंदर पकड़ रखने वाली इस गायिका ने आवाज सुनों पहाड़ों के आडिशन में कमाल कर दिखाया। यहां उन्होंने अपनी आवाज से लोगों को कायल कर दिया। इस गायिका का नाम है योगिता राज पुरोहित।

सबसे खास बात यह कि गढ़वाली भाषा व संगीत का ज्ञान नहीं होने के बाद भी उन्होंने जिस तरीके से सुरों की तान छेड़ी वह कमाल ही थी। दूरदर्शन देहरादून के इस आडिशन में योगिता ने अपनी योग्यता दिखाते हुये पहला राउंड पार कर लिया है। अब देहरादून में आगे की परीक्षा होनी है।

ad12

गंगा की गोद हरिद्वार की निवासी योगिता राज पुरोहित मौजूदा समय में Mount litera Zee school haridwar) स्कूल में बतौर म्यूजिक टीचर हैं। संगीत साधना से संगीत की नयी पौध को तैयार कर रही हैं। पहला राउंड पार करने पर बेहद खुश योगिता कहती हैं कि संगीत में बहुत बड़ी ताकत होती है। संगीत मन को शांति देता है और तन को सुकून। कहा कि संपूर्ण व्यक्तित्व के विकास में संगीत अहम भूमिका निभाता है।
योगिता कहती हैं कि आवाज सुनों पहाड़ों कार्यक्रम अच्छा प्रयास है। निश्चित ही ऐसे कार्यक्रमों से नये प्रतिभा को तलाशा व तराशा जाता हे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *