21 May 2023..प्रेम नगर आश्रम हरिद्वार में गढ़वाली, कुमाऊंनी एवं जौनसारी गायकों का आडिशन |Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

City live media house

हरिद्वार। दूरदर्शन उत्तराखंड पर प्रत्येक रविवार को प्रसारित होने वाला कार्यक्रम आवाज सुनो पहाड़ों की का ऑडिशन दिनांक 21 मई, दिन रविवार को मध्य हरिद्वार स्थित प्रेम नगर आश्रम में किया जाएगा। पहले यह कार्यक्रम सिडकुल के राठौर प्लाजा में होटल किया जाना था जिसे प्रेमनगर आश्रम में तब्दील किया गया है। इस कार्यक्रम में देहरादून, ऋषिकेश, कोटद्वार, रुड़की- हरिद्वार सहित अन्य स्थानों से गढ़वाली, कुमाऊंनी एवं जौनसारी गायक एवं नृतक भाग लेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आरोग्य मेडिसिटी के संस्थापक डॉ महेंद्र सिंह राणा एवं बीएन कंस्ट्रक्शन के प्रबंधक व पूर्वांचल उत्थान संस्था के महासचिव बीएन राय विशेष सहयोग कर रहे हैं।


प्रेस क्लब हरिद्वार के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आवाज सुनो पहाड़ों की, शारदा स्वर संगम कार्यक्रम के संयोजक एवं निर्माता निर्देशक नरेंद्र रौथान ने बताया कि उत्तराखंड के सुदूरवर्ती इलाकों में छिपी प्रतिभाओं को सामने लाने के लिए मंच प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसे में बच्चों में छिपी प्रतिभा को मंच के माध्यम से दुनिया के सामने लाया जा सके। उन्होंने कहा शारदा स्वर संगम की ओर से प्रतिभागियों के लिए पुरस्कार भी दिए जाएंगे।

कार्यक्रम के आयोजन में विशेष भूमिका निभाने वाले डॉक्टर महेंद्र सिंह राणा ने कहा कि फिलहाल उत्तराखंड के ही लोग गायकों को कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जा रहा है भविष्य में पूर्वांचल सहित सभी लोक गायकों को कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिलेगा। ‌

ad12

बी एन कंस्ट्रक्शन के मुख्य प्रबंधक एवं पूर्वांचल उत्थान संस्था के महासचिव बीएन राय ने कहा कि हरिद्वार मैं उत्तराखंड के साथ सभी संस्कृतियों को एक साथ देखने का मौका मिलता है ऐसे में उन्होंने कार्यक्रम संयोजक से निवेदन किया है कि भविष्य में पूर्वांचल सहित सभी धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं के कलाकारों को उनके मंच के माध्यम से अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्रदान किया जाए। प्रेस वार्ता का संचालन कार्यक्रम के संचालक एवं वरिष्ठ पत्रकार मलकीत रौथान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *