Forest Guard भर्ती परीक्षा का Result जारी| अब होगा फिजिकल टेस्ट| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

एतद्द्वारा सूचित किया जाता है कि विज्ञापन सं0- A-2 / E-5 / DR/FG/2022-23 द्वारा वन आरक्षी परीक्षा – 2022 के लिए दिनांक 21 अक्टूबर 2022 को वन आरक्षी की रिक्तियां विज्ञापित की गयी थी, जिसके अन्तर्गत लिखित (वस्तुनिष्ठ) परीक्षा दिनांक 09 अप्रैल 2023 को आयोजित की गयी है। उक्त विज्ञापन के क्रम में अभ्यर्थियों की शारीरिक अर्हता एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा भी आयोजित की जानी है। इस परिप्रेक्ष्य में लिखित (वस्तुनिष्ठ) परीक्षा के प्राप्तांक से निर्मित प्रवीणता सूची के आधार पर श्रेणीवार / उपश्रेणीवार रिक्तियों के लगभग 02 गुना अनुपात में अभ्यर्थियों को सम्मिलित करते हुए शारीरिक अर्हता एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा हेतु निम्नवत् सूची निर्गत की जाती है-

शारीरिक अर्हता एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजन से सम्बन्धित तिथि एवं अन्य

आवश्यक विवरण पृथक से आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित किये जायेंगे। 2. शारीरिक अर्हता एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा हेतु सूची रिट याचिका संख्या-2084 / 2022 (एस / एस) विवेकानन्द ओझा बनाम उत्तराखण्ड राज्य व अन्य में पारित होने वाले अन्तिम निर्णय के अधीन निर्गत की गयी है।

यह भी सूचित किया जाता है कि शारीरिक अर्हता एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा तथा अभिलेख

सत्यापन के क्रम में अर्ह पाये गये अभ्यर्थियों का लिखित (वस्तुनिष्ठ) परीक्षा के प्राप्तांक से निर्मित

ad12

प्रवीणता सूची के आधार पर अन्तिम चयन परिणाम घोषित किया जायेगा। तदक्रम में अन्यथा प्राप्तांक अन्तिम चयन परिणाम के पश्चात आयोग की वेबसाइट पर प्रसारित किये जायेंगे। उक्त के आलोक में सूचना के अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत प्राप्तांक से सम्बन्धित अनुरोध पत्रों के क्रम में अन्तिम चयन परिणाम से पूर्व कोई सूचना प्रदान नहीं की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *