सन्नाटे को चीरता राणा का ” भाला “| महेंद्र ने कर दिखाया ये ” बड़ा काम “| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


कला के क्षितिज पर टिमटिमाते नये उदीयमान कलाकारों के हुनर को तलाशने व तराशने की बातें तो खूब होती रहती हैं लेकिन ये बातें बस बातें ही रह जाती हैं खासतौर पर हरिद्वार में। लेकिन यहां है एक ऐसा शब्स जिसने बोला तो कम ही लेकिन कर दिखाया। हुनर को तलाश व तराशकर पंख लगाने के कार्य को हवा दे दी है। 21 मई को हरिद्वार में होने जा रहे Audition तो झांकी मात्र हैं। सच तो यह है कि पिक्चर अभी बाकी है।


जिक्र हो रहा है आरोग्य मेडिसिटी के निदेशक व चिकित्सक डा महेंद्र राणा की। Social engineering सोशल इंजीनियरिंग के मास्टर डा राणा के तरकश में कई तीर हैं। जिनका इस्तेताल वे समय-समय पर करते भी रहते हैं। DD 1 दूरदर्शन देहरादून पर प्रसारित हो रहे आवाज सुनो पहाड़ों की का आडिशन हरिद्वार में 21 मई को हो रहा है। इस कार्यक्रम का मकसद गढ़वाली, कुमाउंनी व जौनसारी के नये कलकाारों को उचित मंचन प्रदान करना है।


इस कार्यक्रम के साथ डा महेंद्र राणा का जुड़ना कई मायनों में खास है। हरिद्वार में 21 मई को होने वाले आडिशन का दायित्व डा महेंद्र राणा ने ही लिया है।

ad12


बहरहाल, डा राणा ने साबित कर बड़ा संदेश भी दिया है कि केवल बातें करने से कुछ नहीं होता है। मन में जुनून हो तो हर कार्य हो सकता है। कहा जा सकता है कि हरिद्वार में छाया उत्तराखंडी लोक संगीत के सन्नाटे को डा राणा चीरते हुये नजर आ रहे हैं। आइये, डा राणा के इस अभियान का हिस्सा बनें और करें उत्तराखंड की जय-जयकार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *