Pauri….G-20 सम्मेलन की तैयारियों के चलते तहसील दिवस की बजी बैंड| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


जिला मुख्यालय पौड़ी में आयोजित तहसील दिवस महज खानापूर्ति तक सिमट कर रहा। जिम्मेदार अधिकारियों के नहीं पहुंचने से फरियादी मायूस ही लौटे। यह बात अलग है कि कुछ शिकायतों का निस्तारण जरूर किया गया। जी-20 सम्मेलन की तैयारियों के चलते तहसील दिवस फीका ही रहा। सीधे शब्दों में कहा जाये तेा जी-20 सम्मेलन की तैयारियों के चलते तहसील दिवस की बैंड बज गयी।

जनता की सुविधा के लिए तहसील दिवस आयोजन होता है। जो जिले के सभी तहसीलों का वार्षिक रोस्टर बना होता हैं। आज रोस्टर के मुताबिक मंडल मुख्यालय पौड़ी तहसील दिवस था जिसमें जिलाधिकारी, सीडीओ,यह तक तहसील एसडीएम तक अपनी ही तहसील दिवस मौजूद नही रहे। दरअसल, 21-22 मई पौड़ी के एमकेश्वर तहसील क्षेत्र स्वर्ग आश्रम में जी 20 समेलन आयोजन के कारण अधिकारी गण तैयारी में जुटे है।

ad12

जिस कारण आज की तहसील दिवस की अध्यक्षता अपर जिलाधिकारी इला गिरी की अध्यक्षता में आयोजित हुई कुल 20 फरयादियो ने अपनी शिकयत दर्ज की जिसमें कुछ शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही किया गया अधिकतर शिकायतों संबंधित विभागों को 15 दिनों के अंदर निस्तारण कर जिलाधिकारी को अगवत करने के आदेश एडीएम ने दिए अधिकतर शिकायतें ग्रामीणों क्षेत्रों की सड़क,पानी, स्वास्थ्य अव्यवस्थाओं के अलावा सीएससी केंद्रो में ऑन लाइन आवेदन प्रमाण पत्र समय पर निर्गत नही हो रहे है। खास कर ग्रामीणों क्षेत्रों में कुल मेला का आज का तहसील दिवस केवल औपचारिता पूर्ण करने वाली बात थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *