तो हो गयी इन कर्मचारियों की ” मन की मुराद ” पूरी या फिर| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएं उत्तराखंड की कर्मचारियों की मांगों कई मांगें मान ली गयी और कई मांगों के निस्तारण की प्रक्रिया चल रही है। यह एक अच्छी खबर है। इससे चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएं उत्तराखंड को राहत मिली है। अब देखना यह है कि इसकी आधिकारिक घोषणा कब होगी।


दरअसल, द्विपक्षीय वार्ता में यह बात मुख्य चिकित्साधिकारी डा मनीष दत्त ने कही।
मांगो में जिले स्तर पर चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की ए सी पी नही लगाई गई है वो लगाए जाने की कार्यवाही की जाये।
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के मृतक आश्रित की नियुक्ति एवं उनके देयकों का भुगतान शीघ्र किया जाए।
चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिलों का भुगतान, एवं कर्मचारियों की वर्दी का भुगतान वेतन मद से किया जाये।
कर्मचारियों के यात्रा भत्ता बिल जल्द से जल्द भुगतान किया जाए।


कावड़ मेले में ड्यूटी कर रहे कार्मिको का यात्रा भत्ता का भुगतान कर दिया गया है।
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की वाहन चालक के पद पर पदोन्नति किये जाने का प्रस्ताव दिया गया है।
कोविड महामारी के दौरान कार्य करने वाले कर्मचारियों को योग्यता के आधार पर पुनः नियुक्त किए जाने का अनुरोध किया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय एवं जिला क्षय रोग केंद्र में चोकीदार एवं सफाई नायकों को संविदा पर रखने के लिए अनुरोध किया।


जनपद स्तर पर कर्मचारियों की जी पी एफ एवं सर्विस बुक पूर्ण करने के लिए अनुरोध किया। चतुर्थ श्रेणी कर्मियों के स्तानन्तरण पर उनसे तीन इच्छुक स्थान मांगे जाये जिस तरह चिकित्सकों, नर्सेस, लिपिक, फार्मेसिस्ट से मांगे जाते हैं और55 वर्ष से ऊपर वाले कर्मचारियों को स्थानांतरण एक्ट से मुक्त रखा जाए।


कोविड महामारी में सबसे ज्यादा कार्य सफाई कर्मचारियों ठेका प्रथा उपनल कर्मचारियों, राजकीय चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी, नर्सेस संवर्ग, लेब टेक्नीशियन, फार्मेसिस्ट ने कार्य किया और 10 हजार प्रोहत्साहन भत्ता मिला चिकित्सकों को ओर अब एन एच एम कर्मियों को भी दस हजार दिए जा रहे हैं किंतु जिन्होंने सबसे ज्यादा कार्य किया उन्हें आज तक कुछ नहीं मिल पाया है।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा मनीष दत्त ने आश्वासन दिया कि जल्द ही इन मांगों का निस्तारण किया जायेगा कुछ का निस्तारण हो गया है कुछ बाकी है उनका निस्तारण भी कर दिया जाएगा प्रोहत्साहन भत्ते के लिए उनके द्वारा जल्द ही महानिदेशक महोदया से पत्राचार और व्यक्तिगत रूप से जल्द से जल्द भत्ता दिलाया जाएगा। बैठक/वार्ता में डॉ मनीष दत्त वरिष्ठ प्रशाशनिक अधिकारी दिनेश जोशी संगठन की और से प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा, प्रदेश प्रवक्ता राजेन्द्र तेश्वर, कार्यवाहक जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जिला मंत्री राकेश भँवर उपस्थित थे।


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा प्रवक्ता राजेन्द्र तेश्वर कार्य0जिला अध्यक्ष सुरेंद्र जिला मंत्री राकेश भँवर ने कहा कि कर्मचारियों की मांगों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा ध्यान से सुना गया उनके द्वारा कावंड़ मेला यात्रा भत्ता, कर्मचारियों के यात्रा भत्ता बिल निकाल दिये हैं और अन्य मांगों का निस्तारण जल्द से जल्द किया जाएगा नेताओं ने कहा कि कर्मचारियों को जो ठेका प्रथा पर सफाई कर्मी, उपनल कर्मी, वाहन चालक, नर्सेस, लेब टेक्नीशियन, पी आर डी, आउटसोर्स कर्मचारियों को प्रोहत्साहन भत्ते से वंचित किया गया है

ad12

उनको तत्काल प्रोहत्साहन भत्ता दिया जाना चाहिए और जो कर्मचारी योग्य हैं उनकी पदोन्नति वाहन चालक के पद पर करने की हामी मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा भर दी गई है ,जिन कर्मचारियों की ए सी पी, चिकित्सा प्रतिपूर्ति बिल, मृतक आश्रित की नियुक्ति एवं उनके देयकों का भुगतान, वर्दी के भुगतान हेतु शीघ्र कार्यवाही की जाएगी पदाधिकारियों ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरिद्वार को प्रोहत्साहन भत्ता शीघ्र दिए जाने को लेकर ज्ञापन भी दिया तथा यह भी मांग की अगर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी का स्थानांतरण किया जाता है तो उससे तीन इच्छित स्थान मांग लिए जाए और55 से ऊपर वाले कर्मचारियों को स्तानन्तरण एक्ट से मुक्त रखा जाए।उनके द्वारा इस पर सहमति व्यक्त की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *