टांटवाला| जानिये क्यों गुस्से में है इस गांव के ग्रामीण| राहुल सिंह की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, राहुल सिंह, टांटवाला


बहादराबाद ब्लाक के अंतर्गत टांटवाला गांव के ग्रामीण भारी गुस्से में हैं। इस गांव के ग्रामीण की एक मांग अभी तक पूरी नहीं हो पायी है। बरसाती पानी के निकासी की व्यवस्था नहीं होने से ग्रामीण परेशान हैं। निकासी की व्यवस्था नहीं होने से किसानों की मेहनत पानी-पानी हो जाती है।


दरअसल, सारी कहानी टांटवाला स्थित झिलमिल झील से जुड़ी है। मामला यह है कि बरसाती दिनों में बरसात का पानी झिलमिल झील में समा जाता था लेकिन सालों पहले वन विभाग ने झील की चाहरदीवारी कर दी। जिससे बरसाती पानी की निकासी झील में नहीं हो पा रही है। ऐसा टांटवाला गांव के ग्रामीणों का कहना है। इस गांव के पूर्व प्रधान जगदीश सिंह व जागरूक नागरिक करतार सिंह ने बताया कि बरसाती पानी खेतों में जा रहा है जिससे फसलें खराब हो जा रही हैं।

ad12


उन्होंने बताया कि पिछले लंबे समय से ग्रामीण यह मांग करते आ रहे हैं कि बरसाती पानी के निकासी की व्यवस्था की जाये लेकिन यह मांग आज पूरी नहीं हो पा रही है। जागरूक ग्रामीण सोहन सिंह, रघुवीर सिंह, कुलवंत सिंह, सोहन सिंह, संदीप आदि ने बताया कि उक्त समस्या की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। एक स्वर में मांग की गयी है कि बरसाती पानी के निकासी की समुचित व्यवस्था की जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *