यमकेश्वर | अंधेरे में डूबी ” तालघाटी ” | सालों से नहीं हुयी विद्युत लाइनों की मरम्मत| जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, द्वारीखाल


यमकेश्वर क्षेत्र की ताल घाटी अंधेरे में डूबी हुयी है। बारिश के चलते विद्युत तारों के क्षतिग्रस्त होने के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित चल रही है। ताल घाटी और आसपास के क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति बाधित हो रखी है। इससे ग्रामीण खासे परेशान हैं।


मीडिया रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि जबसे विद्युत लाईन डाली गई हैं, उसके बाद उनकी मरम्मत नहीं हुई हैं जगह जगह पेड़ों के लाफिंग नहीं होने से बिजली के तार पेड़ो की शाखाओ से टकरा रहे हैं। स्थानीय निवासी सत्यपाल रावत ने कहा कि कई सालो से बिजली लाइन की मरम्मत नहीं होने से आये दिन यह समस्या बनी रहती हैं, यदि गर्मियों तक विद्युत लाइन मरम्मत नहीं होती हैं तो पूरी बरसात पूरे क्षेत्र अँधेरे में रहने क़ो मजबूर होगा।

बरसात में वैसे हीं सबसे ज्यादा बिजली व्यवस्था सुचारु रुप से चलनी की आवश्यकता होती हैं क्योंकि ताल घाटी उस वक्त पूरे सम्पर्क मार्गाे से कट जाती हैं, और भारी बरसात में सम्पर्क साधने का एक मात्र सहारा फ़ोन होते हैं किन्तु बिजली नहीं होने से चार्ज नहीं हों पाते हैं।

ad12

यह हाल सिर्फ ताल घाटी हीं नहीं लगभग आधे यमकेश्वर क्षेत्र का हैं, स्थानीय निवासियों ने कहा कि जल्दी से पूरी विद्युत लाइनांे की मरम्मत की जाय, ताकि आने वाली बरसात में कोई बड़ी परेशानी ना हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *