Heavy Rain..ऐसी आयी आफत की बारिश ” सरा-रा-रा-एगे भै बरखा झुकि ऐगे “| जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


सरा-रा-रा-एगे भै बरखा झुकि ऐगे। 31 मार्च को मौसम का मिजाज ऐसा ही रहा। खासतौर पर पौड़ी जिले में जमकर बारिश हो रही है। बारिश के साथ ही ओलावृष्टि से खासी दिक्कतों को बढ़ा दिया है। कहीं जगहोें पर बिजली गिरने की खबरें हैं जिससे बिजली की तारें क्षतिग्रस्त हो गयी हैं और विद्युत आपूर्ति ठप पड़ गयी है। बारिश से फसलों को भी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग की मानें तो अभी 3 अप्रैल तक बारिश का मिजाज ऐसा ही बना रहेगा। हालांकि, हरिद्वार में दोपहर तक हुयी बारिश के बाद धूप निकल गयी है।


ये बारिश मुसीबतों की बारिश बनकर आयी है। गुरूवार की मध्यरात्रि से ही झमाझम बारिश का क्रम हो गया था बढ़ता ही गया और शुक्रवार की सुबह बारिश पूरी लय में दिखी। तेज बारिश और ओलावृष्टि ने खासी मुसीबतें खड़ी कर दी हैं। जिससे खड़ी फसल को नुकसान तो हुआ ही है, साथ ही साथ पशुपालकों के पशु भी भूखे प्यासे पशुबाड़ो मे कैद हैं। उनको उन्हें चुगने तक का समय बारिश नहीं दे रही हैं।

ad12

इसके साथ-साथ सुबह से ही विद्युत की आपूर्ति भी ठप हो रखी है। कई जगह आकासीय बिजली से बिजली की तारे क्षतिग्रस्त हो गयी है। तेज बारिश और ओलावृष्टि के कारण कई जगहों पर संपर्क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो गयी है जिससे आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *