अभी-अभी द्वारीखाल @ इससे पहले की आग लगाती ” आग ” जयमल दा ने Call कर दी और…| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


द्वारीखाल क्षेत्र के कलमकार और सामाजिक कार्यकर्ता जयमल चंद्रा की सूझबूझ ने बड़ी अनहोनी को होने से रोक दिया। वनों में भड़क रही आग पर जैसे ही जयमल की निगाह गयी तुरंत सूचना वन विभाग को दी गयी। वन विभाग ने भी सक्रियता के साथ काम किया और आग पर काबू पा लिया गया। जयमल चंद्रा के इस कदम की खूब सराहना हो रही है। जयमल ने यह भी संदेश दिया है कि वनों को बचाने की जिम्मेदारी आमजन की भी है और इसके लिये पहल हर घर व हर व्यक्ति से होनी चाहिये। बहरहाल, उम्मीद की जानी चाहिये कि जयमल चंद्रा के इस कदम के साथ आमजन की भी कदमताल होगी।

जयमल चंद्रा अपने आप खास ही हैं। उन्हें उनके लीक से हटकर कार्यों ने भी खास बनाया है। सामाजिक कार्यों में सहभागिता होे या फिर किसी जरूरतमंद की सहायता करना हो, जयमल चंद्रा आगे ही देखे जाते हैं। इस बार वनों को बचाने का मौका था तो जयमल चंद्रा ने भी यह कार्य भी बखूबी कर दिया। दरअसल, जयमल दा ने भीषण वनाग्नि की सूचना ब्लॉक अधिकारीयों व बन रेंज कार्यालय को भेजी गयी। जिस पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए कार्य किया गया।

ad12

वन विभाग से पहुंचे कर्मचारियों के साथ आम ग्रामीणों ने भीषण अग्नि पर काबू पाया व राजस्व ग्राम में होने वाले नुकसान से आम जन मानस व पशुधन को बचाने मे कामयाबी पायी। चौलूसैण रेंज के रेंजर सतीश शर्मा द्वारा जयमल चंद्रा की सूचना पर तुरंत कार्यवाही की गयी। ब्लॉक स्तर के ग्राम पंचायत अधिकारी शीतल रावत व ग्राम विकास अधिकारी सतीश चंद्र शर्मा के योगदान के कारण आम ग्रामीण जयमल चंद्रा, रुद्री सिंह,सूर सिंह , महावीर सिंह, उमेश्वर सिंह, लक्ष्मण सिंह, भगवंत सिंह व दिलवर सिंह के सहयोग से वनाग्नि पर काबू पर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *