Golden Card से लाभ लेने की शर्तों पर उठे सवाल | जानिये किसने व क्यों उठाये सवाल| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार


गोल्डन कार्ड के मानकों को लेकर सवाल उठने लगे हैं। चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएँ उत्तराखंड ने ये सवाल उठाये हैं। इस बाबत महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य को खत लिखा गया है। जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता भी होगी।


महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य को पत्र लिखकर गोल्डन कार्ड में कर्मचारियों द्वारा वेतन से अंशदान करने के बाद भी कर्मचारियों को अपने राजकीय चिकित्सालयों में एम आर आई/अल्ट्रासाउंड, ब्लड टेस्ट, प्लास्टर इत्यादि अपने स्वयं के या अपने परिवार के आश्रित को पहले इन टेस्टों के लिए वार्ड में भर्ती होने के बाद तब गोल्डन कार्य मान्य होगा इस पर आपत्ति जाहिर की है।

प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा प्रदेश महामंत्री सुनील अधिकारी प्रदेश उपाध्यक्ष नेलसन अरोड़ा, गुरु प्रसाद गोदियाल ने कहा कि कर्मचारियों की ड्यूटी चिकित्सालयों में शिफ्टवार लगती है ऐसे में अगर परिवार के आश्रितों को बीमार होने की दशा में उनके टेस्ट आदि कराने में भर्ती किया गया तो उस कार्य में समय लगेगा जिससे अगर वह ड्यूटी पर हुए तो कार्य बाधित होगा नही तो उन्हें इस कार्य के लिए छुट्टी लेनी होगी तो विभाग में कार्य करने का क्या फायदा है जब हमारा ओर हमारे परिवार के लिए इतनी कठनाइयों का सामना करना पड़ेगा तो गोल्डन कार्ड में अंशदान का क्या मतलब बनता है और बाहरी चिकित्सालयों में तो इससे ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा

इस संबंध में पत्र लिखकर प्रदेश स्तर पर इन कमियों के प्रति महानिदेशक महोदय का ध्यान आकर्षित करते हुए इस संबंध में प्रभावी कार्यवाही करने का अनुरोध किया है जिससे स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सालयों/कार्यालयों के कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड में अंशदान देने से कुछ लाभ तो मिल सके इसके लिए संघ ने सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य उत्तराखंड एवं चतुर्थ वर्गीय राज्य कर्मचारी महासंघ उत्तराखंड को भी प्रति दी है अगर इस संबंध में ठोश कार्यवाही न होने पर अग्रिम रणनीति बनाई जाएगी।

ad12


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेड़ा एवं महामंत्री सुनील अधिकारी प्रदेश उपाध्यक्ष नेलसन अरोड़ा ने कहा कि कर्मचारियों की पदोन्नति एवं पोष्टिक आहार भत्ता की फाइल शासन में लंबित है इस संबंध में माननीय स्वास्थ्य मंत्री से वार्ता की जाएगी और गोल्डन कार्ड की व्ययवस्थाओं में जो आपत्तियां है उनके लिए भी इस संबंध में निराकरण के लिए अनुरोध किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *