Maneesh Negi @ कुछ तो खास है कोई तो बात है|फिर चलाओ ” बाण “|Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


वे प्रतिभा के धनी हैं लेकिन प्रतिभा से कई ज्यादा कुछ नया व खास करने का जज्बा है। पहाड़ की वैभवशाली संस्कृति के प्रति महोब्बत भी है और इसे जीवित रखने के लिये धरातल पर काम करने की चाहत भी है। अशिक्षा को लेकर बेहद चितिंत भी है। यही कारण है कि शिक्षा का उजियारा घर-घर पहुंचाने व फैलाने के लिये खुद ही शिक्षा का मंदिर यानि स्कूल संचालित कर रहे हैं। Social engeering सोशल इंजीनियरिंग में मास्टरी भी है और जरूरतमंदों की सेवा व सहायता के लिये खुलकर आगे भी आते हैं। जिक्र हो रहा है हरिद्वार के शिवालिक नगर की बुलंद आवाज मनीष नेगी MANEESH NEGI की। अघोषित रूप से ही सही है कि एक आवाज आ रही है कि मनीष नेगी Come Back ,,,,,,,,देख क्या रहे हो maneesh उठाओ अपनी प्रतिभा की ” धनुष ” और फिर चलाओ ” बाण “|आपके अस्त्र भंडार में कई अचूक शस़्त्र हैं। चलाओ बाण|चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ |ज्यादा नहीं तो कम भी नहीं है जो आपकी की ओर उम्मीद भरी नजरों से देख रहे हैं।

हरिद्वार में मनीष नेगी को एक उभरते सितारे व उम्मीदों के दीपक के रूप में देखा जाता है। यहां यह कहना भी न्योयाचित होगा कि covid कोविड काल के बाद मनीष नेगी थोडे़ से ठंडे जरूर पड़ गये हैं लेकिन करंट अभी पूरे सातवें आसमान पर बरकरार है। कोविड काल के बाद भी मनीष नेगी की सक्रियता व लोकप्रियता देखी भी गयी है।

मूलरूप से पौड़ी जनपद के निवासी मनीष नेगी पिछले लंबे समय से हरिद्वार के शिवालिक नगर में रहते हैं। बात ज्यादा पुरानी भी नहीं है जब मनीष नेगी की अगुवाई में हरिद्वार में कई ऐतिहासिक व प्रेरणादायी कार्यक्रम हुये। पहाड़ की संस्कृति के लिये शिवालिक नगर में हुये ऐतिहासिक कार्यक्रम की यादें अभी भी जीवित हैं। ऐसा एक बार नहीं बल्कि तीन साल लगातार हुआ। पहाड़ के लोक जीवन व लोक संगीत के साक्षात दर्शन भी हुये और लुप्त होते पहाड़ व्यंजनों का जायका लेने का अवसर भी मिला।


गढ़वाली कवि सम्मेलनों को नये सिरे से नये अंदाज में शुरू करने का श्रेय भी मनीष नेगी के ही खाते में जाता है। मनीष नेगी की अगुवाई में हरिद्वार में हुये कवि सम्मेलनों में मशहूर गढ़वाली गजलकार मधूसूदन थपलियाल, मशहूर हाव्य कलाकार व कवि किशना बगोट, हरीश जुयाल जुटज, जयपाल सिंह रावत समेत कई दिग्गज प्रतिभाग कर चुके हैं। leadership and socail engeering नेतृत्व व शोशल इंजीनियरिंग की गजब की क्षमता रखने वाले मनीष नेगी के तरकश में कई तीर और भी हैं जिनका वे समय≤ पर प्रयोग भी करते रहते हैं। बच्चों के प्रति गहरा व अगाध प्रेम भी कई बार झलका है। अशिक्षा के अंधियारे को मिटाने के लिये उन्होंने खुद ही कमान अपने हाथों में ले रखी है। MY KIDS ZONE ACADEMY के नाम से स्कूल भी संचालित हो रहा है।

ad12

कहने का मतलब साफ है कि नयी उम्मीदों की किरण के इस शख्स में बहुत कुछ खास है और कोई बात है। यह बात भी ठीक ही है मनीष कुछ ढीले व ठंडे जरूर पड़ गये है जबकि उम्मीदों के इस दीपक को हर कोई बड़ी उम्मीदें लेकर देख रहा है। ऐसे में अघोषित रूप से ही सही है कि एक आवाज आ रही है कि मनीष नेगी come back ,,,,,,,चलाओ बाण | चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ चलाओ |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *