गाजीवाली @ गजराज ने तोड़ी चाहरदीवारी| फसल की तहस-नहस| अनिल शर्मा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


लालढांग और इसके आसपास के क्षेत्रों में गजराज की चहल-कदमी थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते दिनों तो गजराज बीच सड़क में ही पहुंचे गये थे जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया था। अब गाजीवाली क्षेत्र में गजराज आ धमका। यहां गजराज ने गाजीवाली निवासी सतपाल के खेत की चाहरदीवारी तोड़ दी और फसल को तहस-नहस कर डाला।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार देर रात तीन हाथी गाजीवाली निवासी सतपाल के खेत की चाहरदीवारी तोड़ अंदर घुसे ओर गेंहू की फसल को रौंद डाली गनीमत रही कि घरवालों को हाथी की धमक का एहसास हो गया और वह जाकर बाहर आ गए, नहीं तो हाथी उनके घर की और भी घुसने का प्रयास कर सकता था। काफी शोर मचाने के बाद भी हाथी वहां से नहीं गया।


किसान सतपाल का कहना है कि मामले की सूचना वन विभाग को दी गयी। दो वनकर्मी उन्हें मिले भी, लेकिन उन्होंने उनका क्षेत्र नहीं होने का हवाला देते हुए अन्य वन कर्मियों का फोन नंबर देकर चलते बने। वन महकमे ने हाथियों ओर अन्य जंगली जानवरों को ग्रामीण इलाके में रोकने के लिए सोलर फेंसिंग तार बाड़ लगाई थी, लेकिन पूर्व में खनन कारोबारियों ने गंगा में खनन करने के लिए कई स्थानों से सोलर फेंसिंग छतिग्रस्त कर रखी है। इसके अलावा सोलर फेंसिंग की देख रेख के नही होने से अब पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।

ad12

क्षेत्राधिकारी श्यामपुर यशपाल सिंह राठौड़ ने बताया कि गस्त के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है, जहां से भी सूचना आती है, तत्काल टीम को मौके पर भेजा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *