pauri| DUNK के ग्रामीणों को लग रहा डर| click कर जानिये वजह

Share this news

सिटी लाइव टुडे, पौड़ी गढ़वाल


इन दिनों जनपद पौड़ी के डुंक के ग्रामीण डरे-सहमे हुये हैं। वजह, गांव में गुलदार की चहल-कदमी है। घर की चौखट तक गुलदार की दस्तक से ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीणों ने गुलदार को पकड़ने के लिये पिंजरा लगाने की मांग की है।


उत्तराखंड के जनपद पौड़ी के कल्जीखाल ब्लाक के डुंक गांव का जिक्र हो रहा है। डुंक और इसके आसपास के क्षेत्रों में गुलदार की सक्रियता परेशानियांे का सबब बनी हुयी है। गुलदार कई जानवरों को अपना शिकार बना हुआ है। इससे ग्रामीण डरे-सहमे हुये हैं। हाल के ही दिनों में डुंक गांव में गुलदार की आवक बढ़ी है। दिन में ही गुलदार में गांव में आ धमक जा रहा है।


बीते दिनों गुलदार रात के समय घरों की चौखट तक भी पहुंचा है। यह ग्रामीणों के लिये खतरे की घंटी है। इससे अनहोनी की आशंका भी बनी हुयी है। डुंक गांव में ग्रामीण पशुपालन से भी जुडे़ हैं और आसपास के जंगलों में मवेशियों को चुगाने ले जाते हैं। लेकिन गुलदार ने ग्रामीणों की रातों की नींद छीन रखी है।

ad12

जागरूक नागरिक संदीप रौथाण ने बताया कि गांव और आसपास के क्षेत्रों में गुलदार की सक्रियता बढ़ रही है। बीते दिनों गुलदार मेरे ही घर की चौखट तक पहुंचा। शोर मचाने पर गुलदार वहां से भाग निकला। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों ने तय किया है कि जल्द ही वन विभाग से मुलाकात की जायेगी और गुलदार को पकड़ने के लिये पिंजरा लगाने की मांग की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *