हाथ को झटका| कांग्रेसी विधायक के बेटा और बेटी ने थामा भाजपा का दामन| click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

Politics of Haridwar: कांग्रेस (Congress) हरिद्वार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मिली पराजय से अभी उभर भी नहीं सकी, कि आज पार्टी बीजेपी (BJP) को भगवानपुर विधायक ममता (Mamta Rakesh) के घर में ही सियासी सेंध लगाने से भी नहीं रोक सकी। विधायक ममता राकेश के बेटी और बेटा दोनों भाजपा में शामिल हो गए। ममता राकेश की बेटी आयुषी राकेश निर्विरोध बीडीसी चुनी गई हैं। बताया जा रहा है कि उन्होंने ब्लॉक प्रमुख की दावेदारी भी की है।

पंचायत चुनाव के रिजल्ट आने के बाद से ही बीजेपी हरिद्वार पंचायत क्षेत्र में अपनी ताकत को मजबूत करने में जुटी हुई है। एक दिन पहले ही पार्टी ने जिला पंचायत के 7 निर्दलीयों को अपने खेमें शामिल कर जिला पंचायत अध्यक्ष पर दावेदार पक्की की ली। अब उसने ब्लॉक प्रमुखों को अपने लक्ष्य में रखा है।

भगवानपुर की कांग्रेस विधायक ममता राकेश के बेटे अभिषेक राकेश और आयुषी राकेश को अपने खेमें में लाने का बीजेपी का मकसद यही है। आज जगजीतपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेद्र भट्ट (Mahendra Bhatt) और हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक (Ramesh Pokhariyal Nishank) ने अभिषेक राकेश (Abhishek Rakesh) और आयुषी राकेश (Ayushi Rakesh) को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

भाजपा के इस दलबदल अभियान को उसकी लोकसभा चुनाव 2024 से जोड़कर देखा जा रहा है। भाजपा हरिद्वार जनपद के शहरों से लेकर ग्राम पंचायतों तक अपने को लगातार मजबूत करने में जुटी है। जबकि इसके बरक्स कांग्रेस राज्य के अन्य हिस्सों की तरह खुद को हरिद्वार में भी एकजुट रखने में भी पिछड़ रही है।

ad12

बता दें, कि हरिद्वार को कुछ समय पहले तक पूर्व सीएम हरीश रावत का दबदबा माना जाता था। जिसके बूते वह 2009 में सांसद बनें, तो 2022 के विधानसभा चुनाव में उनकी बेटी अनुपमा रावत हरिद्वार ग्रामीण सीट से पहली बार विधायक चुनी गई। अनुपमा के क्षेत्र में भी पंचायत चुनावों में कांग्रेस की स्थित दयनीय बताई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *