विद्यालय के मंदिर में बंटी ज्ञान की ” कुटरी”| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, द्वारीखाल


जनपद पौड़ी के द्वारीखाल क्षेत्र के राजकीय इंटर कालेज चैलूसैंण में भी ज्ञान की कुटरी का वितरण किया गया। इस मौके पर हर नौनिहाल को शिक्षित करने व संस्कारवान बनाने का संकल्प लिया गया। जनपक्षीय पत्रकारिता के लिये जुझारू पत्रकार जयमल चंद्रा को भी सम्मानित किया गया। पिछले कुछ दिनों पहले भी इसी क्षेत्र में बड़े पैमाने पर ऐसा ही किया गया था।

भोले महाराज एवं माता मंगला व ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा के सहयोग से विकासखण्ड के अटल उत्कृष्ट रा0इ0कॉ0 चौलूसैण में संकुल सुराड़ी के सभी सरकारी विद्यालय के छात्र-छात्राओं कों अध्ययन सामग्री वितरण की गई। कार्यक्रम मे राणा ने कहा कि मैं शुरू से ही शिक्षा के प्रति जागरूक रहा हूॅ मैंने गत वर्ष 1500 बच्चों को गोद लिया था। कहा कि बच्चों को शिक्षित की जिम्मेदारी शिक्षकों के साथ ही अभिभावकों की भी है। समाज के जिम्मेदारी नागरिक भी इस दिशा में जिम्मेदारी निभायें।

प्रधानाचार्य रा0इ0का0 चलुसैण वीरेंदर गिरी ने कहा कि शिक्षिक ही है तो समाज के अधियारे को दूर उजियाला लाता है। उन्होंने कहा कि शिक्षिकों की जिम्मेदारी अधिक बढ़ जाती है। देश व समाज को जिम्मेदारी नागरिक शिक्षिक ही प्रदान करता है।

ad12

कार्यकर्म मे शिक्षकांे व मीडियाकर्मियों को भी सम्मानित किया गया। सिटी लाइव टुडे के द्वारीखाल प्रभारी जयमल चंद्रा भी सम्मानित हुये हैं। इस अवसर पर रा0इ0का0 चौलूसैण के प्रधानाचार्य वीरेंदर गिरी, शिक्षिका उर्मिल काला जिला पंचायत सदस्य कुलभूषण, क्षेत्र पंचायत सदस्य व अभिभावक संघ अध्यक्ष नरेश नैथानी,प्रधान संगठन अध्यक्ष अर्जुन सिंह नेगी,सामाजिक कार्यकर्ता कीरत रावत ,जयमल चंद्रा,ए0डी0ओ0 पंचायत सज्जन सिंह रावत,समस्त अध्यापक गुरूजन मातृशक्ति, सी0आर0सी समन्वयक समस्त छात्र-छात्राएं, समस्त विकास खण्ड के अधिकारी कर्मचारी और ग्राम प्रधानों ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *