advertisement

pauri|इस स्कूल के छात्रों ने कागजों से से बनाये ” कैरी बैग” | click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, बीरोंखाल


देवभूमि उत्तराखंड के तमाम शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षक दिवस के मौके पर गुरू की महिमा व गरिमा का बखान किया गया। इस मौके पर देश के द्वितीय राष्ट्रपति डा सर्वपल्ली राधाकृष्णन के व्यक्तित्व, कृतत्व व जीवन दर्शन का स्मरण किया गया। स्कूली छात्रों ने स्वयं कैरी बैग बनाकर पर्यावरण संरक्षण का सार्थक संदेश भी दिया।


जनपद पौड़ी के बीरोंखाल स्थित राउमावि पडिण्डा Givt High school padinda Bironkhal में शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भी डा सर्वपल्ली राधाकृष्ण को याद किया गया। स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक राजेश कुकरेती ने डा राधाकृष्ण के जीवन से जुड़े कई प्रेरक प्रसंगों को साझा किया। स्कूली छात्र-छात्राओं ने कविता व भाषण प्रतियोगिता में अपने हुनर का लौहा मनवाया। कक्षा दसवीं की छात्रा अंकिता ने शिक्षक की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण बताते हुये कहा कि शिक्षक मोमबत्ती की तरह है जो स्वयं जलकर छात्रों के जीवन में उजियारा देता है।

architect-ad

ad12

इस कार्यक्रम की खास बात यह रही कि स्वच्छता पखवाड़े के तहत आमजन से पालिथीन के उपयोग को बंद करने की अपील की गयी। खास यह भी कि छात्र-छात्राओं ने पुराने पेपर से कैरी बैग बनाकर आसपास के बाजार में वितरित भी किया गया।
कार्यक्रम में Manoj kumar Neelam ghanshala MRINAL JOSHI आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.