advertisement

pauri| river training का प्रस्ताव 15 सितंबर तक प्रस्तुत करें| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


जिलाधिकारी पौड़ी जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदण्डे ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि रिवर ट्रेनिंग का प्रस्ताव 15 सितंबर तक प्रस्तुत करने तथा एक कमेटी गठन करने के निर्देश दिए। जिला खनन न्यास निधि के अंतर्गत विभिन्न विभागों द्वारा कराये जा रहे कार्याे की समीक्षा बैठक लेते हुये डीएम ने ये निर्देश दिये। डीएम ने कार्यों में पारदर्शिता व तेजी लाने के भी सख्त निर्देश दिये हैं।

architect-ad

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों को पूर्व में पूर्ण किये गये समस्त कार्याें का फोटोग्राफ्स उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि जिन कार्यों को स्वीकृति मिल गई है उनकी डीपीआर तैयार कर प्रस्तुत करें। जिलाधिकारी ने शिक्षा अधिकारी को विद्यालयों की चारदीवारी का निर्माण कार्य मनरेगा से पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि जहां छोटे-छोटे कार्यों के प्रस्ताव हैं, उसके लिए एक कमेटी बनाकर संयुक्त रूप से निरीक्षण करें।


जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि पूर्ण किये गये कार्याे के संबंध जरूरी विवरण को दर्शाते हुए कार्याे का सूचना पट्ट लगाएं। जिससे लोगों को उन कार्याे की जानकारी प्राप्त हो सकेगी। साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारी को रिवर ट्रेनिंग का प्रस्ताव 15 सितंबर तक प्रस्तुत करने तथा एक कमेटी गठन करने के निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने लोनिवि अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क की सुरक्षा हेतु मार्गाे पर पौधरोपण का कार्य करें। कहा कि पौधरोपण का कार्य पूर्ण करते हुए उसमें ट्रीगार्ड लगाएं।

जिससे मार्गों का क्षतिग्रस्त होने का खतरा कम हो सकेगा। इसके अलावा उन्होंने शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि विभिन्न विद्यालयों में चारदीवारी कार्यों का निर्माण मनरेगा से करें। कहा कि जहां छोटे-छोटे कार्यों का प्रस्ताव है उसके लिए एक कमेटी बनाकर निरीक्षण करें, जिससे समय पर खनन न्यास निधि से धनराशि स्वीकृत की जा सकेगी। जिलाधिकारी ने जिला खनन न्यास निधि के अंतर्गत सौंपे गये कार्याे के वित्तीय व भौतिक प्रगति बढ़ाते हुए इस संबंध में कार्याे का विवरण प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होंने कहा कि नये कार्याे हेतु प्रस्ताव जल्द तैयार करना सुनिश्चित करें।

ad12


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, उप निदेशक भूवैज्ञानिक खनिकर्य दिनेश कुमार, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डॉ0 डीएस बिष्ट, अधिशासी अभियंता लोनिवि दुगड्डा डीपी सिंह, अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड दुगड्डा अजय कुमार जैन, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.