advertisement

घर-घर तिरंगा अभियान |कंडोलिया- पेट्रोल पंप- कंडोलिया तक ” साइकिल रैली ” | जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल

भारत की स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव‘ के तहत आज खेल विभाग के तत्वाधान में कंडोलिया पार्क से पेट्रोल पंप देवप्रयाग मार्ग तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया। हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए साइकिल रैली का आयोजन किया गया। ओपन वर्ग साइकिल रैली में लकी ड्रॉ के माध्यम से पहले से पांचवें स्थान पर रहने वाले प्रतिभागियों को मुख्य अतिथियों द्वारा सम्मानित भी किया गया। आयोजित रैली में 21 प्रतिभागियों द्वारा प्रतिभाग किया। साइकिल रैली में सम्मिलित प्रतिभागियों को स्थानीय विधायक व जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।


आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत कंडोलिया- पेट्रोल पंप- कंडोलिया तक साइकिल रैली का आयोजन किया गया, जिसमे ओपन वर्ग के प्रतिभागियों द्वारा बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक राजकुमार पोरी ने अपने संबोधन में कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी लोग अपने अपने घरों में तिरंगा लगाएं तथा उसका सम्मान भी करें।

architect-ad

उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारा देश का मान सम्मान है, उसका सम्मान करना हर व्यक्ति का कर्तव्य होना जरूरी है। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जनपद पौड़ी गढ़वाल में विभिन्न विभागों द्वारा अलग-अलग प्रोग्राम किए जा रहे हैं। साथ ही कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को लेकर सम्बन्धित विभागों द्वारा घर-घर तक तिरंगा पहुंचाए गए हैं।

ad12

उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत साइकिलिंग दौड़ का आयोजन किया गया। इसके अलावा उन्होंने वहां उपस्थित प्रतिभागियों को कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों में प्रतिभाग करना बेहद जरूरी है, जिससे क्रीड़ा के क्षेत्र में बढ़ावा मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि साइकिल रैली का उद्देश्य हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए रखा गया है। इस अवसर पर लकी ड्रा के माध्यम से आश्विन रौथाण प्रथम, अभिनव रावत द्वितीय, शार्दुल रावत तृतीय, शिवम पन्त चतुर्थ तथा सिद्धार्थ रावत पंचम स्थान पर रहे।
इस अवसर पर जिला क्रीड़ा अधिकारी गिरीश कुमार, सांसद प्रतिनिधि धर्मवीर सिंह रावत, शिक्षक केशर असवाल दीपक नेगी, जसपाल नेगी व प्रतिभागी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.