PNB HFL| पंकज डबराल करने जा रहे खास| जानिये क्या, कब और कहां| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


सवाल साधारण है कि स्वाधीनता दिवस यानि 15 august को आप क्या करने जा रहे हैं। जवाब सीधा है कि स्वतंत्रता दिवस मनायेंगे। इन साहब का जवाब भी ऐसा ही है लेकिन जरा हटकर व खास भी। ये ऊर्जावान युवा है इनके अंदर कुछ नया करने का जज्बा भी है और करते भी हैं। लाइफ स्टाइल मैनेजमेंट में खास रूचि रखने वाले इन साहब का नाम है पंकज डबराल pankaj dabral । 15 अगस्त को डबराल साहब उत्तराखंड की राजधानी देहरादून dehradun से गंगा की गोद हरिद्वार haridwar तक साइकिल से यात्रा करेंगे और भारत की जय के जयकारों के साथ साइकिल में तिरंगा भी साथ चलता रहेगा। पिछले सालों के दौरान पंकज डबराल मोटर साइकिल से ऐसी ही यात्रा निकाल चुके हैं।

ये तो थी भूमिका। अब मुद्दे पर आते हैं। पंकज डबराल pnb hfl हरिद्वार में सीनियर पद पर कार्यरत हैं। साहित्य, संगीत व कला प्रेमी पंकज डबराल हर वक्त कुछ नया करने की सोचते रहते हैं। अब जब 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस द्वार खड़ा है तो पंकज डबराल साहब ने भी फिर कुछ नया व कुछ हटकर करने की सोची है। स्वतंत्रता दिवस पर पंकज डबराल साइकिल से देहरादून से हरिद्वार आयेंगे और उसी दिन हरिद्वार से साइकिल की सवारी करते हुये वापस देहरादून पहुंचेंगे। साइकिल की इस यात्रा में तिरंगा भी साथ चलता रहेगा और जुबान पर होंगे भारत माता की जय के जयघोष व जयकारे।

ad12


वैसे तो पंकज डबराल को साइकिलिंग का शौक पहले से ही है लेकिन इस खास यात्रा के लिये उन्होंने नयी साइकिल भी खरीदी है।
बातचीत करने पर पंकज डबराल बताते हैं कि जीेवन में हर दिन खास है, इसे खास बनाने का काम हमारा होता है। बात जब 15 अगस्त की हो तो इसे और भी खास बनाने की कम से कम कोशिश तो होनी चाहिये। साइकिल की यात्रा के बारे में डबराल साहब बताते हैं कि यह सेहत के लिये भी अच्छा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *