advertisement

अग्निवीरों को पेंशन नहीं तो नेताजी को क्यों| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


अग्निवीरों की भर्ती को लेकर चले रहे उठापटक के माहौल के बीच एक ऐसी बात सामने आयी है जिसे जनता की आवाज कहा जा सकता है। दरअसल, भाजपा नेता वरुण गांधी ने यह बयान दिया है जो सोशल मीडिया जबरदस्त वायरल हो रहा है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भाजपा नेता वरूण गांधी सेना में भर्ती के लिए लाई गई योजना अग्निपथ में रिटायर होने वाले सैनिकों को पेंशन ना दिए जाने को लेकर काफी मुखर दिखाई दे रहे हैं।

योजना के तहत रिटायर होने के बाद अग्निवीरों को पेंशन नहीं दी जाएगी, जिसके बाद से सरकार की ओर से सांसदों और विधायकों को दी जाने वाली करोड़ों की पेंशन को लेकर लोग लगातार सवाल उठा रहे हैं। इसी को लेकर वरुण ने शुक्रवार (24 जून, 2022) को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने सांसद के तौर पर मिलने वाली पेंशन को छोड़ने की बात कही। इसके साथ उन्होंने सभी सांसदों और विधायकों से सवाल भी किया, क्या हम विधायक और सांसद अग्निवीरों के लिए पेंशन नहीं छोड़ सकते?

architect-ad

ad12


वरुण ने ट्वीट कर कहा, “अल्पअवधि की सेवा करने वाले अग्निवीरों को पेंशन का अधिकार नहीं है तो जनप्रतिनिधियों को यह सहूलियत क्यों? राष्ट्रीय रक्षकों को पेंशन का अधिकार नहीं है तो मैं अपनी पेंशन छोड़ने को तैयार हूं। क्या हम विधायक और सांसद अपनी पेंशन छोड़ यह सुनिश्चित नहीं कर सकते कि अग्निवीरों को पेंशन मिले?”

Leave a Reply

Your email address will not be published.