advertisement

जानिये| गंगा की गोद में अब क्या खास करने जा रही ” पहाड़ी महासभा “| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


गंगा की गोद हरिद्वार में पहाडी़ समाज का दमदार प्रतिनिधित्व करने वाली पहाड़ी महासभा का फोकस समाज कल्याण पर ज्यादा केंद्रित रहेगा। इसके लिये व्यापक स्तर पर रक्तदान शिविर, निशुल्क चिकित्सा शिविर और आगामी कांवड़ मेले में शिवभक्तों की मेजबानी में कुछ खास किया जायेगा। इसके अलावा देवपुरा पंत पार्क के सौंदर्यीकरण नहीं होने पर पहाड़ी महासभा नाराज है। सौंदर्यीकरण की मांग को लेकर आंदोलन का रास्ता पहाड़ी महासभा अपना सकती है।

गोविंदपुरी में पहाड़ी महासभा की हुयी बैठक में कुछ ठोस निर्णय लिये गये। यह भी तय किया कि पहाड़ी महासभा का आकार बढ़ाया जायेगा। इसके लिये अधिक से अधिक लोगों को महासभा से जोड़ा जायेगा। जल्द ही सदस्यता ग्रहण अभियान तेज किया जायेगा।
बैठक की अध्यक्षता पहाड़ी महासभा के अध्यक्ष सुभाष पुरोहित एवं संचालन महामंत्री इंद्र सिंह रावत ने किया। कार्यकारिणी की बैठक में सर्वप्रथम संचालक द्वारा बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों का स्वागत किया गया तत्पश्चात पहाड़ी महासभा द्वारा पूर्व में नगर निगम हरिद्वार के टाउन हॉल में कराए गए होली मिलन कार्यक्रम के आय व्यय की विस्तृत रिपोर्ट रखने को कहा गया।

architect-ad

पहाडी महासभा के कोषाध्यक्ष भगवती प्रसाद पंत द्वारा कार्यकारिणी के समस्त सदस्यों को आय व्यय के विवरण से अवगत कराया गया। इसके पश्चात ललितेन्द्रनाथ पांडे, अजय नेगी, अशोक रावत, ललित पांडे, दीपक पांडे, शैलेंद्र बहुखंडी, रमेश चंद्र पंत, विपुल डंडरियाल द्वारा अपने अपने सुझाव दिए कि अधिक से अधिक सदस्यों को पहाडी महासभा से जोड़ा जाए तथा अलग-अलग क्षेत्रों में ब्लड डोनेशन कैंप, निशुल्क चिकित्सा शिविर तथा आगामी कांवड़ मेले में कांवड़ियों को जलपान की व्यवस्था उपलब्ध कराए जाने पर विचार किया जाए। पूर्व अध्यक्ष दिनेश चन्द्र जोशी द्वारा सुझाव दिया गया कि प्रत्येक सप्ताह अथवा प्रत्येक माह में पहाड़ी महासभा की बैठक आहूत की जाए तथा वृहद रुप से सदस्यता अभियान चलाया जाए।

बैठक में दिनेश चन्द्र जोशी द्वारा यह भी कहा गया कि पहाड़ी महासभा द्वारा नगर आयुक्त नगर निगम हरिद्वार एवं सचिव हरिद्वार विकास प्राधिकरण को देवपुरा पंत पार्क के सौंदर्यीकरण के संबंध में कई पत्र प्रेषित किए जा चुके हैं परंतु आज दिनांक तक भी पंत पार्क की दुर्दशा यथावत बनी हुई है और पंत पार्क की संबंधित विभागों द्वारा अनदेखी की जा रही है इसलिए पहाडी महासभा द्वारा पंत पार्क की दुर्दशा के लिए उत्तरदायी विभागों के विरुद्ध आगामी किसी भी दिवस देवपुरा पंत पार्क में धरना दिया जायेगा। यदि इसके पश्चात भी कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो पहाड़ी महासभा द्वारा संबंधित विभागों का घेराव किया जाएगा।

ad12

अंत में पहाड़ी महासभा के अध्यक्ष सुभाष पुरोहित द्वारा पहाड़ी महासभा द्वारा किए गए कार्यों में सहयोग प्रदान करने वाले सभी पहाड़ी महासभा के सदस्यों, पहाडी समाज के सभी व्यक्तियों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया तथा हर व्यक्ति को पहाड़ी महासभा के साथ जुड़ने को कहा गया। बैठक में दिनेश चंद्र जोशी, ललितेन्द्रनाथ पांडे, सुभाष पुरोहित, इंद्र सिंह रावत, मनोज रावत, ललित पांडे, तरुण व्यास, अजय नेगी, दीपक पांडे,अशोक रावत, नंदन सिंह रावत, शैलेंद्र बहुखंडी, अनुराग बधानी, संजय नैथानी, रमेश चंद्र पंत, भगवती प्रसाद पंत, विपुल डंडरियाल, अनूप कुमार जोशी आदि सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.