advertisement

डा प्रिया ने बनाया 3 मिनट 29 सेकंड का नया रिकॉर्ड| किया ससुर जी का सपना साकार| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

CITY LIVE TODAY. MEDIA HOUSE

धर्मनगरी हरिद्वार में मंगलवार को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए हरिद्वार की डॉ. प्रिया आहूजा ने योगा के आठ-कोण मुद्रा (अष्टवक्रासन) के रिकॉर्ड को ब्रेक करने का अटेम्प्ट किया जिसमें सफल हुई और उन्होंने नया रिकॉर्ड बनाते हुए 3 मिनट 29 सेकंड का नया रिकॉर्ड बनाया है। जजमेंट करने वालों में डॉ. शत्रुघ्न, डॉ. चर्चित बालियान, सागर वालिया और विशाल चौहान रहे।

डॉ. प्रिया अहूजा बताया कि इससे पहले इस पोज़ का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में 2 मिनट 6 सेकंड तक रिकॉर्ड है जिसे आज मेरे द्वारा ब्रेक किया गया है जिसमे नया रिकॉर्ड बनाते हुए मैंने 3 मिनट 29 सेकंड तक इस पोज़ को किया है मेरे द्वारा इन सभी एविडेंस को गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड अधिकारियों को भेज दिया जाएगा। डॉ. प्रिया आहूजा ने बताया कि वह इस रिकॉर्ड को इस लिए ब्रेक करना चाहती थी कि वह समाज में एक संदेश देना चाहती है कि बावजूद ग्रस्त जीवन और दो बच्चों की मां होने के बाद भी महिलाएं कुछ भी कर सकती हैं।

architect-ad

उन्होंने बताया कि मेरे द्वारा इस योगा पोज़ को ब्रेक करने के लिए लगभग 2 साल से तैयारी चल रही थी जो कि आज जाकर संभव हो पाई है। जिसमें मेरी पूरी फैमिली का बहुत सपोर्ट रहा खासकर मेरे ससुर जी जिन्होंने मुझे बेटी की तरह समझा और मुझे यह सब करने का हौसला दिया उन्हीं का सपना था कि मैं गिनीज वर्ल्ड ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा पाऊं जो अब मुझे पूरा होता हुआ दिख रहा है।

ad12

हरिद्वार गुरुकुल कांगड़ी के योगाचार्य डॉ. चर्चित बालियान ने बताया कि इससे पहले इस रिकॉर्ड को भव्यश्री द्वारा बनाया गया था जो कि 2 मिनट 6 सेकंड तक का था जिसे 15 दिसंबर 2021 में बनाया गया था। आज इसे डॉ. प्रिया अहूजा द्वारा ब्रेक किया गया है जिसमे नया रिकॉर्ड 3 मिनट 29 सेकंड का बनाया गया है। इस अवसर के गवाह बने अमित शर्मा, डॉ. शत्रुग्न, श्री गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ, विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष नितिन गौतम, श्री गंगा सभा के सिद्धार्थ चक्रपाणी, तीर्थपुरोहित उज्जवल पंडित, विक्की तनेजा, शेखर सतीजा, सुनील मानसिंह आदि सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.