advertisement

पुरियाडांग| ऐसी रखी गयी थी नींव| 50 साल के सफर को यादगार बनाने की तैयारी| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


आज ये विद्यालय बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ संस्कारवान बना रहा है। इस विद्यालय की ख्याति दूर-दूर तक जानी जाती है। इस विद्यालय के बच्चे होनहार भी हैं और संस्कारवान भी। यह विद्यालय करीब 50 साल का सफर पूरा करने जा रहा है। सो, 50 साल के स्वर्णिम इतिहास को यादगार बनाने में कोई कसर बाकी नहीं रह जाये, इसके लिये तैयारियों व्यापक स्तर पर चल रही हैं। जिक्र हो रहा है जनपद पौड़ी के राजकीय इंटर कालेज पुरियाडांग का।


शायद है कि अधिकांश लोगों को यह जानकारी नहीं होगी कि राजकीय इंटर कालेज की स्थापना का इतिहास भी एकदम अलग है। पांच दशक पहले जिस विद्यालय की स्थापना क्षेत्रीय जनता ने होली और रामलीला खेल कर चंदा एकत्रित स्थापना की थी। उस विद्यालय के 50 वर्ष होने पर विद्यालय का स्वर्णिम इतिहास के 50 वर्ष सफ़लता की उपलक्ष्य में अगले वर्ष स्वर्ण जयंती समारोह को लेकर तैयारियों को लेकर सदस्यों एवं उस दौरान के जूनियर एवं हाईस्कूल के प्रथम बैच की विद्यार्थियों की पहल पर पर अगले वर्ष स्वर्ण जयंती मनाने की तैयारियों को लेकर स्वर्ण जयंती आयोजक समिति के अध्यक्ष पूर्व शिक्षक जीवानंद शर्मा के अध्यक्षता में 1 जुलाई 2023 को स्वर्ण जयंती मनाने को लेकर आयोजक समिति की दूसरी बैठक पंचायत भवन पांचाली बरात घर मंे आयोजक की।

architect-ad

जिसमें सभी सदस्यों एवं प्रवासियों भाई ने अपने अपने विचार एवं सुझाव आयोजक समिति के सामने रखे गए। इस अवसर पर बतौर अतिथि जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल, ने स्वर्ण जयंती आयोजन में पूरा सहयोग देने की बात कही। पूर्व प्रमुख सुरेन्द्र सिंह नेगी, कोषाध्यक्ष मोहन सिंह रावत ने समिति पर चर्चा की। पूर्व शिक्षक हेमंत नैथानी ने अपनी माता जी स्मृति में 5100 की धनराशि का चेक आयोजन समिति को सौंपा। वीर पूरियां नैथानी ट्रस्ट के अध्यक्ष निर्मल नैथानी ने अपनी उंजं श्रीमती गोदांबरी नैथानी की ओर से 5100 की धनराशि आयोजन समिति को भेंट की। आयोजक समिति के अध्यक्ष शिक्षक जीवानंद शर्मा ने भी समिति के कोष में 5100 सो की धनराशि प्रदान की।

इसके अलावा छात्र प्रदीप कबटियाल सुशील कबटियाल, सुनील कबटियाल, सरितानंद नैथानी ने आयोजन समिति को 1100 -1100 की धनराशि सहयोग राशि प्रदान की। इस स्वर्ण जयंती समारोह तैयारी की दूसरी बैठक में महिला संयोजिका सुनीता बलूनी बेलवा, साधना कबटियाल, मोहन सिंह रावत,सोहन सिंह रावत, अशोक रावत जसवीर रावत कैप्टन नरेंद्र सिंह नेगी, ग्राम प्रधान धारी मदन सिंह रावत सुभाष रावत आदि ने विचार रखे। बैठक में पूर्व प्रधान एवं पुर्व कनिष्ठ प्रमुख गजपाल ने अपने संबोधन में कहा कि उन्होंने पूर्व प्रमुख सुरेन्द्र सिंह नेगी के साथ विद्यालय भवन निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने के लिए होली एवं रामलीला खेल कर धन जुटाया। कहा कि उस दौर में समाजिक सहभागिता से कोई भी सामूहिक कार्य आसानी से पूर्ण हो जाता है।


ad12

Leave a Reply

Your email address will not be published.