advertisment

अब स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ” भरोसा “| पूरा होगा कि नहीं| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवायें उत्तराखंड अपनी मांगों को लेकर कभी यहां तो कभी वहां गुहार लगा रहा है। यहां भी मीठी गोली तो वहां से भी मीठी गोली मिलने का क्रम जारी है। लंबित मांगे जस की तस ही है। अब संघ ने स्वास्थ्य मंत्री गुहार लगायी है। भरोसा मिला है। अब देखना यह होगा कि ये भरोसा हकीकत में तब्दील होता है या फिर मीठी गोली साबित।


दरअसल, चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवायें उत्तराखंड के एक प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री से उनके आवास पर मुलाकात कर अपनी पूर्व से लंबित मांगांे के निस्तारण का अनुरोध किया है आज स्वास्थ्य विभाग की बैठक माननीय स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में होनी है। संघ को आशा है कि चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की मुख्य मांग पदोन्नति, लेब सहायक, ओ टी सहायक, डार्करूम सहायक, के पदों पर आई पी एच एस मानकों के तहत 50 प्रतिशत के कोटे पर पदोन्नति ,नर्सेस को मरीजो के संपर्क में आने पर पोष्टिक आहार भत्ता दिया जाता है

advertisment4

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी भी नर्सेस संवर्ग की भांति उनके साथ ही मरीजो के संपर्क रहते हैं उन्हें भी पोष्टिक आहार भत्ता दिया जाये,पुलिस संवर्ग के चतुर्थ श्रेणी कर्मियों और वाहन चालकों को एक माह का मानदेय द्वितीय शनिवार, रविवार के अवकाश में कार्य करने के बदले एक माह का मानदेय दिया जाता है किंतु स्वास्थ्य विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मी राष्ट्रीय अवकाशों, होली, दीवाली, सभी राजकीय अवकाशों में भी इमरजेंसी, वी आई पी ,वार्ड में ड्यूटी पर रहते हैं किंतु आज तक एक माह के मानदेय की न्यायोचित मांग नही मानी गई , उद्यान विभाग में माली को टेक्निकल घोषित करते हुए उद्यान सहायक बना दिया गया है और उन्हें पदोन्नति के रूप में 4200ग्रैड पे भी दे दिया गया है स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों का कार्य भी टेक्निकल है उनको भी 4200 ग्रैड पे दिया जाना न्यायोचित होगा।

ad12

प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा महामन्त्री सुनील अधिकारी, प्रदेश उपाध्यक्ष गुरुप्रसाद गोदियाल, नेलसन अरोड़ा ने कहा कि माननीय स्वास्थ्य मंत्री जी के सकारात्मक आश्वासन से प्रदेश के कर्मचारियों को उम्मीद जग गई है चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की पदोन्नति, पोष्टिक आहार भत्ता, कर्मियों को टेक्निकल कर 4200 ग्रैड पे की मांग पर कार्यवाही होगी संघ के सभी कर्मचारियों ने इस संबंध में उम्मीद जताई है कार्मिकों की मांग पूर्ण होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.