होनहार बच्चों ने कराया ” फील गुड ” का अहसास | दिखाया गजब का ” हुनर “| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, पौड़ी, जगमोहन डांगी


उत्तराखंड उत्थान प्रयोगशाला व भलु लगद/फीलगुड आदि की ओर से आयोजित कार्यक्रम में होनहार बच्चों ने अपने हुनर का लौहा मनवाया। विभिन्न प्रयोगिताओं में बच्चों ने दमखम दिखाकर खूब वाहवाही बटोरी। पहले, दूसरे व तीसरे नंबर पर आये बच्चों को नगद पुरस्कार भी वितरित किया गया।

दरअसल, उत्तराखंड उत्थान प्रयोगशाला के संस्थापक लोकेश गैरोला और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सुनीति गैरोला, स्थानीय सहयोग भलु लगद/फीलगुड चैरिटेबल ट्रस्ट और सरस्वती शिशु मंदिर गवाणी द्वारा शिशु मंदिर में, सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता, कला प्रतियोगिता, रस्सी कूद, शतरंज, कैरम बोर्ड ,गाने की प्रतियोगिता और संस्कृत श्लोक आदि की प्रतियोगिता करवाई गई। जिसमें अलग-अलग स्कूलों के बच्चों के द्वारा प्रतिभाग किया गया। जिनमें राजकीय इंटर कॉलेज किंमगढ़ी ,जनता इंटर कॉलेज कुटियाखाल, कन्या विद्यालय गवांनी,सरस्वती शिशु मंदिर गवांनी आदि स्कूलों ने प्रतिभाग किया। सभी स्कूलों से आए विद्यार्थियों की संख्या 130 थी। प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय ,तृतीय आए बच्चों को प्रमाण पत्र, पदक और सम्मान राशि भी दी गई। सम्मान राशि के रूप में प्रथम आए बच्चों को ₹500, द्वितीय स्थान प्राप्त बच्चों को ₹300 और तृतीय स्थान में आए हुए बच्चों को ₹200 की सम्मान राशि भेंट की गई। बच्चों के लिए लोकेश गैरोला द्वारा जलपान की व्यवस्था की गई ,जिसमें लड्डू ,टॉफी, बिस्कुट, कोल्ड डिं्रक, मट्ठी ,चॉकलेट आदि थे।

सभी बच्चों को प्रतियोगिता के बाद मिष्ठान वितरण किया गया। इस कार्यक्रम में भलु लगद/ फीलगुड के संस्थापक सुधीर सुंद्रियाल और फीलगुड की स्थानीय टीम, सरस्वती शिशु मंदिर का पूरा स्टाफ ,किंमगढ़ी स्कूल के टीचर्स आदि का पूरा सहयोग मिला। इसी बीच पोखडा ब्लॉक के पूर्व प्रमुख सुरेंद्र सिंह रावत ,विक्की भंडारी ,लाल सिंह भंडारी द्वारा हंस फाउंडेशन की ओर से बच्चों को कॉपियां वितरण की गई।
लोकेश गैरोला जी द्वारा हमारे जगरूकता के केंद्र, फीलगुड नॉलेज एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर गवाणी के लिए कुछ किताबें ,शतरंज, लूडो, बैडमिंटन ,नोटबुक, ड्राइंग बुक, कलर और भी अन्य खेल का सामान भेंट किया गया ।

ad12


हमारी फीलगुड की टीम श्री लोकेश गैरोला जी और श्रीमती सुनीति गैरोला जी ,हंस फाउंडेशन और सरस्वती शिशु मंदिर और सभी सहयोगियों का हार्दिक धन्यवाद करता है। विशेष रुप से उत्तराखंड उत्थान प्रयोगशाला के संस्थापक श्रीमान लोकेश गैरोला जी और उनकी पत्नी श्रीमती सुनीति गैरोला जी को हार्दिक धन्यवाद देते हैं कि इसी प्रकार की गतिविधियां आगे भी भलु लगद/फील गुड ट्रस्ट और आप के माध्यम से संचालित होती रहे जिससे बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके और बच्चे अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सके एक बार पुनः हार्दिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *