advertisement

CM DHAMI AND TEAM को बधाई और व्यथा भी बतायी| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएँ उत्तराखंड ने मुख्यमंत्री एवं पूरे मंत्रिमंडल को बधाई देते हुए कहा कि अब लगता है कि मुख्यमंत्री चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की मांगों का संज्ञान जरूर लेंगे। एक बार चतुर्थ श्रेणी राज्य कर्मचारी संघ की ओर से बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएं ।


प्रदेश अध्यक्ष दिनेश लखेडा प्रदेश महामंत्री सुनील अधिकारी ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश पंत,प्रदेश उपाध्यक्ष नेलसन अरोड़ा ने कहा कि 26 मार्च 2022 को प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्ष, जिला मंत्री की प्रदेश स्तरीय बैठक देहरादून माल देवता में बुलाई गई है जिसमे सभी से अपनी मांगों के निस्तारण हेतु जिसमे पोष्टिक आहार भत्ता जो वर्तमान में नर्सेस संवर्ग को मिल रहा है, एक माह का मानदेय पुलिस के चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को द्वितीय शनिवार, रविवार के बदले दिया जा रहा है जबकि स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े कर्मचारी होली, दिवाली, राष्ट्रीय अवकाशों में भी ड्यूटी पर रहते हैं इसलिये एक माह का मानदेय स्वास्थ्य विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मियों को दिया जाए। लिपिक संवर्ग में पदोन्नति हुए 6 वर्ष हो चुके हैं किंतु पदोन्नति नही हो पाई है, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पचीे नॉम्र्स के तहत लेब सहायक, डार्क रूम सहायक, ओ टी सहायक पर पदोन्नति किये जाने की फाइल शासन में लंबित है।

architect-ad

ad12


प्रदेश ऑडिटर, महेश कुमार प्रदेश प्रवक्ता शिवनारायण सिंह,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राजेन्द्र तेश्वर जिला अध्यक्ष गुरुप्रसाद गोदियाल देहरादून जिला मंत्री हरिद्वार राकेश भँवर ने कहा कि कोरोना महामारी हो, प्लेग, डेंगू, हेपिटाइटिस, रेबीज हो सबसे पहले चतुर्थ श्रेणी कर्मी ही इनके संपर्क में आता है फिर भी लंबित मांग जोखिम भत्ता नही दिया जा रहा है जो कि मिलना चाहिए। पूरे कोविड महामारी में सबसे अग्रिम पंक्ति में चतुर्थ श्रेणी कर्मी, सफाई कर्मी, एल टी, संवर्ग, नर्सेस, एक्सरे संवर्ग आगे रहा किन्तु माननीय मुख्यमंत्री जी की घोषणा के बाद भी आज तक कर्मचारियों को प्रोहत्साहन भत्ता नही दिया गया जबकि चिकित्सक संवर्ग को पूरे प्रदेश में प्रोहत्साहन भत्ता दे दिया गया है जो कि कर्मचारियों के साथ अन्याय है इन सभी मांगो पर 26 मार्च देहरादून माल देवता की बैठक में निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.