advertisement

तो टंगरोली के ग्रामीणों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


नेताआंे के झूठे वायदों व आश्वासनों की मीठी गोली से नाराज चल रहे टंगरौली गांव का सब्र का बांध अब टूट ही गया है। इस गांव से बड़ी खबर आ रही है। ग्रामीणों के चुनाव बहिष्कार का ऐलान करने की खबरों ने नेतानगरी की टेंशन बढ़ा दी है। पानी व सड़क सुविधा नहीं होने पर ग्रामीणों ने यह कदम उठाया है। सोशल मीडिया में चल रही चुनाव बहिष्कार संबंधी यह खबर तेजी से वायरल हो रही है। यह तो मतदान के दिन तय होगा कि चुनाव बहिष्कार होगा या नहीं।


जनपद पौड़ी के कल्जीखाल ब्लाक के अंतर्गत पटवालस्यूं पट्टी का टंगरौली बेहद ही खास है। लेकिन गांव तक अभी सड़क नहीं पहुंच पायी है। लिहाजा, ग्रामीण गांव तक सड़क पहुंचाने की मांग करते आ रहे हैं। टंगरौली गांव के विमल कुमार पौड़ी डिग्री कालेज के छात्र संघ उपाध्यक्ष हैं। विमल कुमार ने बताया कि टंगरौली गांव में पानी की समस्या भी लंबे से बनी हुयी है। उन्होंने बताया कि पेयजल योजना है लेकिन इससे ग्रामीणों के हलक तर नहीं होते हैं। नतीजतन, ग्रामीणों चढ़ाई मंे चलकर पानी लाना पड़ता है।

architect-ad

ad12

उक्त दोनों समस्याओं के समाधान के लिये ग्रामीण प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर जनप्रतिनिधियों के चक्कर काट चुके हैं। हर जगह से हर बार केवल आश्वासन ही मिले हैं। नतीजतन, समस्या तस की तस है। विमल कुमार बताते हैं कि आखिरकार ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का निर्णय लिया है। टंगरौली ग्राम प्रधान संतोषी देवी, धर्मेंद्र रावत, रमेश रावत समेत अन्य ग्रामीण भी सड़क व पेयजल की समुचित सुविधा नहीं होने से नाराज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.