advertisement

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य, राष्ट्रीय महासचिव विनोद बड़थ्वाल को किया याद|पढ़िये पूरी खबर

Share this news

हरिद्वार,सिटी लाइव टुडे

समाजवादी पार्टी के संस्थापक सदस्य, राष्ट्रीय महासचिव स्वर्गीय विनोद बड़थ्वाल की जयंती समाजवादी पार्टी कार्यालय पर मनाई गई जिसमें उन्हें श्रद्धा सुमन व पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई।

इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव डॉ राजेंद्र पाराशर ने कहा कि स्वर्गीय विनोद बड़थ्वाल ने डीएवी कॉलेज के अध्यक्ष से राजनीतिक जीवन की शुरुआत की उसके बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री हेमवती नंदन बहुगुणा के साथ राजनीतिक जीवन में आए तथा 1998 में जनता दल से सफर शुरू करते हुए माननीय मुलायम सिंह यादव के करीबी नेताओं में शुमार हो गए मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हुए उत्तराखंड बनाने के लिए रमाशंकर कौशिक व विनोद बड़थ्वाल की कमेटी बनाई उत्तराखंड को बनाने में विनोद बड़थ्वाल की मुख्य भूमिका रही। आज के दौर की राजनीति में विनोद बड़थ्वाल जैसे विरले ही नेता मिलते हैं जिन्होंने कभी राजनीतिक जीवन में सिद्धांतों से समझौता नहीं किया।

architect-ad

ad12

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष पंडित सुमित तिवारी ने कहा कि विनोद बड़थ्वाल ने हमेशा गरीबों मजदूरों छात्रों एवं युवाओं की राजनीति की, और इनको मजबूत बनाने के लिए लगातार संघर्ष किया इसीलिए संघर्ष का दूसरा नाम विनोद बड़थ्वाल है। उत्तराखंड में विनोद बड़थ्वाल को सभी राजनीतिक दल सम्मान की दृष्टि से देखते हैं उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने विनोद बड़थ्वाल को यू पी – उत्तराखंड परिसंपत्ति आयोग का अध्यक्ष बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जिसमें उन्होंने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाकर परिसंपत्तियों के बीच चले आ रहे विवाद को भी सुलझाया। समाजवादी पार्टी की ओर से इस अवसर पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी को भी श्रद्धांजलि व पुष्पांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर वरिष्ठ नेता सरिता अग्रवाल देवेश राहुल संजय कुमार जय राम सूरज शर्मा अमित शर्मा सुभाष सिंह राजकुमार आदि लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.