advertisement

GOOD NEWS| 1521 कांस्टेबल के पदों पर निकली भर्ती| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

CITY LIVE TODAY, MEDIA HOUSE

उत्तराखंड में पुलिस विभाग में नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। उत्तराखंड पुलिस में रिक्त 1521 कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हो गया है। बता दें कि करीब सात साल से प्रदेश में पुलिस भर्ती नहीं हुई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने अब इसके लिए आयोग की ऑफिसियल वेबसाइट पर विज्ञापन जारी कर दिया है।

architect-ad

आयोग ने उत्तराखण्ड पुलिस विभाग के अन्तर्गत आरक्षी संवर्ग के जनपदीय पुलिस (पुरूष) के रिक्त 785 पदों, पी0ए०सी0/आई0आर०बी0 (पुरूष) के 291 पदों तथा फायरमैन (पुरूष,/महिला) के 445 पदों अर्थात कुल 1524 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन हेतु ऑनलाइन आवेदन-पत्र आमंत्रित किए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर 03 जनवरी 2022 से 16 फरवरी 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती के लिए आपको 12 वीं पास होना जरूरी है, उम्र की बात करें तो जुलाई 2021 के अनुसार न्यूनतम 18 वर्ष व अधिकतम 22 वर्ष होनी चाहिए इसमें सरकार द्वारा दी गई एक साल की छूट भी जोड़ी दी जाय तो 23 वर्ष अधिकतम है। महिलाओं के लिए अधिकतम उम्र की सीमा 25 वर्ष है, एक वर्ष की छूट के साथ यह अधिकतम 26 वर्ष हो सकती है। अधिक जानकारी के लिए आप आयोग की वेबसाइट https://sssc.uk.gov.in/ पर विजिट कर समस्त शर्तों को पढ़ सकते हैं।

ad12

आयोग द्वारा बताया गया कि आवेदन करने से पूर्व ओटीआर भरना अनिवार्य है। ओटीआर में दर्ज की गई जानकारी या डेटा आवेदन पत्र का भाग बनेगा, अतः आवेदन-पत्र भरने के पूर्व ओटीआर को अत्यंत सावधानी पूर्वक भरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.