हरिद्वार के बाॅक्सिंग प्रशिक्षक होंगे सम्मानित| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

CITY LIVE TODAY. MEDIA. HOUSE

हरिद्वार जिला मुक्केबाज़ी संघ के अध्यक्ष डॉ विशाल गर्ग ने कहा कि दिसंबर माह में 19 तारीख तथा दिन-रविवार को हरिद्वार मुक्केबाजी संघ की वार्षिक आम बैठक होने जा रही है। जिसमें हम अभी 23 अक्टूबर और 25-26 नवंबर माह में हुई जिला स्तरीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता से उत्साहित होकर हरिद्वार के प्रशिक्षको को मीटिंग में बुलाकर सम्मानित करेंगे।


अभी हरिद्वार के कुछ अन्य खेल प्रशिक्षक मुक्केबाज़ी प्रशिक्षण तो दे रहे हैं परंतु जिला मुक्केबाज़ी संघ साथ अभी जुड़े नहीं हैं। उनको भी जिला संघ का सदस्य बनाया जाएगा और जनवरी माह में 2 दिन का एक प्रशिक्षण शिविर लगाकर सभी पर मुक्केबाज़ी खेल प्रशिक्षको को जिला मुक्केबाज़ी संघ की तरफ से बॉक्सिंग में नई प्रशिक्षण तकनीकों एवं खेल के नए नियमों से अवगत कराया जाएगा। जिससे कि मुक्केबाज़ी प्रशिक्षक अपने खिलाड़ियों को नयी तकनीक के साथ प्रशिक्षण दे सके। तथा हरिद्वार जिले से कुछ अन्य खेल शिक्षक जो मुक्केबाजी खेल से जुड़ना चाहते हैं ,उनको भी इस मीटिंग में आमंत्रित किया जा रहा है।

वे प्रशिक्षक मुक्केबाज़ी खेल में ट्रेनिंग कराने के लिए किन-किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए। यह नए प्रशिक्षकों को सिखाया जाएगा – जिला मुक्केबाज़ी संघ लक्ष्य है कि हरिद्वार में मुक्केबाजी के ज्यादा से ज्यादा केंद्र खुले और हरिद्वार में ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी मुक्केबाजी खेल में आगे आए, जो राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर हरिद्वार का नाम रोशन करें।


हरिद्वार में जनवरी माह में एक उत्तराखंड राज्य-स्तरीय प्रतियोगिता कराने की योजना भी संघ के सभी सदस्यों द्वारा बनाई जा रही है, जिसका फाइनल तिथि का घोषणा इस वार्षिक आम बैठक के उपरांत की जाएगी। अभी अक्टूबर माह में हरिद्वार संघ द्वारा मुक्केबाजी प्रतियोगिता कराई गई थी उसके उसमें लगभग 120 प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया था तथा 25, 26 नवंबर को आयोजित जिला मुक्केबाजी प्रतियोगिता खेल महाकुंभ के अंतर्गत प्रांतीय रक्षक दल रोशनाबाद हरिद्वार के द्वारा करवाई गई। उसमें भी लगभग 65 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

यह सब हरिद्वार जिला मुक्केबाज़ी संघ के प्रयास का ही फल है कि विगत 6 वर्षों में हरिद्वार में मुक्केबाजी मैं खिलाड़ी आ रही हैं और मुक्केबाजी खेल में अपना हुनर दिखा रहे हैं। आगे डॉ विशाल गर्ग ने बताया कि अभी हरिद्वार में पांच ट्रेनिंग केंद्रों पर मुक्केबाज़ी प्रशिक्षण केंद्र चल रहे हैं। अभी नवंबर माह से रोशनाबाद पुलिस लाइन में एक नया प्रशिक्षण शिविर शुरू किया गया है और मुक्केबाजी सीख चुके बालक बालिकाओं को भी मुक्केबाजी का प्रचार-प्रसार करने के लिए उत्साहित किया जा रहा है, उनको मुक्केबाजी में इस्तेमाल होने वाले सामान को भी जिला मुक्केबाज़ी संघ के द्वारा देने की योजना बनाई जा रही है।

ad12


अब जल्दी ही हरिद्वार के खिलाड़ी इस खेल में अपना नाम रोशन करेंगे इसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए संघ अपनी आगे की योजनाएं बना रहा है। इस मौके पर हरिद्वार में जिला मुक्केबाज़ी संघ के संरक्षक नरेंदर सिंह , अरविंद पवार, उपाध्यक्ष कर्नल एच एस शर्मा, पवन सिंह, सचिव नवीन चौहान, शिखा चौहान, मयंक शर्मा, राहुल बैंसला आदि उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *