advertisement

खींचे चले आ रहे नागदेव गढ़ी और फिर…..| द्वारीखाल से जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, द्वारीखाल


द्वारीखाल ब्लाक के ऐतिहासिक व प्राचीन श्री नागदेव गढ़ी मंदिर की महिमा व गरिमा पर आधारित एक भजन सोशल मीडिया पर एक कदर वायरल हुआ कि बात बहुत दूर तक निकल गयी। जिसने सुना वही चला आया श्री नागदेव गढ़ी मंदिर। धर्म प्रेमी व संस्कृतिकर्मी राकेश चैाहान ने तो श्री नागदेव गढ़ी के दर्शन करने के बाद मन बना लिया कि GOLU GARHWALI यू-ट्यूब चैनल पर श्री नागदेव गढ़ी की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध करायी जाये। यह पुनीत कार्य भी शुरू हो चुका है।


दरअसल, द्वारीखाल क्षेत्र के बमोली गांव के गायक राकेश टम्टा ने करीब दो साल पहले श्री नागदेव गढ़ी पर आधारित भजन लिखा और फिर गाया। राकेश ने इस भजन में श्री नागदेव गढ़ी के तमाम पहलुओं को उकेरने का भरसक प्रयास किया। यह भजन यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड हुआ और फिर फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर यह भजन खूब वायरल होने लगा।

architect-ad

ad12


कहा जाये तो इस भजन ने राकेश टम्टा को नयी पहचान दी। इस धार्मिक महत्व के ऐतिहासिक मंदिर के दर्शन को लोग कई जगहों पर आने लगे। मंदिर में माथा टेका और राकेश टम्टा के गायन के भी कशींदे कसे गये। धर्म प्रेमी व संस्कृति प्रेमी राकेश चैाहान ने भी राकेश टम्टा का भजन सुना और चले आये श्री नागदेव गढ़ी के दर्शन को। इसके बाद राकेश टम्टा से संपर्क साधकर और भी जानकारी हासिल की।
मन-मंदिर में भक्ति की अखंड जोत प्रज्ज्वलित हो रखी थी तो ठान ली कि श्री नागदेव गढ़ी पर कुछ हटकर किया जाये। ठानी थी तो रास्ता भी मिल गया। GOLU GARHWALI यू-ट्यूब चैनल पर श्री नागदेव गढ़ी के तमाम पहलुओं को उकेरने का प्रयास किया गया। यदि आपको भी श्री नागदेव गढ़ी की संपूर्ण जानकारी चाहिये सर्च कीजियेगा यू-ट्यूब पर सर्च कीजिये GOLU GARHWALI YUTUBE

Leave a Reply

Your email address will not be published.