advertisement

पुल्यासू में सीता हरण तो थापला में राजतिलक| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयममल चंद्रा
राममयी हुयी गढ़वाल की धरा मन-मंदिर में भक्ति की अखंड जोत प्रज्ज्वलित किये हुये हैं। कई जगहों पर श्रीराम लीला का भव्य व दिव्य मंचन हो रहा है। इस खबर में जनपद पौड़ी की दो जगहों पर हुये श्रीराम लीला का जिक्र कर रहे हैं। द्वारीखाल ब्लाक की पुल्यासू व मनियारस्यू पट्टी के थापला में चल रहे श्रीराम लीला मंचन का। थापला मेें राजतिलक के साथ मंचन का विधिवत समापन हो गया है।
पहले जिक्र करते हैं द्वारीखाल ब्लाक के पुल्यासू में चल रहे श्रीराम लीला मंचन का। पुल्यासू में षष्ठम दिवस की रामलीला में सूर्पनखा का नाक कटना, खर-दूषण बध, रावण मारीच संबाद,राम का मृग के पीछे जाना,लक्ष्मण का लक्ष्मण रेखा खीचकर राम की खोज में जाना,रावण का साधु भेष में प्रवेश,सीता द्वारा लक्ष्मण रेखा पर करना,रावण को सीता का हरण कर लंका ल् जाना,राम लक्ष्मण का सीता की खोज में निकलना आदि का मंचन किया गया।


दूसरी ओर, जनपद पौड़ी के मनियारस्यूं पट्टी के थापला गांव में बुराई पर अच्छाई की जीत हुई। श्रीराम द्वारा रावण का अंत किया गया।राम के राजतिलक के साथ रामलीला का बिधिवत समापन हुआ। यहां श्रीराम का अभिनय मनोज रावत, लक्ष्मण का अभिनय आर्यन असवाल, सीता का अभिनय मानसी बिष्ट, रावण का अभिनय बंटी नैथानी, हनुमान का अभिनय राकेश रावत, अंगद का मकान सिंह रावत, मेघनाद का सज्जन सिंह असवाल, कुंभकरण ाक शिवनारायण असवाल ने किया।
रामलीला समिति ग्राम सभा थापला‘
अध्य्क्ष-प्रदीप कुकरेती
निर्देशक-अनिल नैथानी

संयोजक-परमानंद थपरियाल व संजय असवाल महामंत्री- शिवनारायण असवाल कोषाध्यक्ष मनोज असवाल सुनील बिष्ट

ad12

architect-ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.