advertisment

टाइगर क्लब की ” FINAL” दहाड़| खिताबी भिड़ंत आज| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, द्वारीखाल


बमोली प्रीमियर क्रिकेट टूर्नामेंट अब अपने उस मुकाम पर है जहां सीधे-सीधे खिताबी भिड़ंत होनी है। कहने का मतलब यह कि रविवार को फाइनल मुकाबला होना है। फाइनल मुकाबले किसने बीच होगा, यह रविवार को ही तय होगा और रविवार को ही यह भी यह होगा बमोली प्रीमियर क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताबी ताज किसने सिर बंधेगा। बहरहाल, फाइनल मैच के लिये टाइगर क्लब बमोली ने जगह बना ली है।


शनिवार का दिन बमोली प्रीमियर लीग का महत्वपूर्ण दिन था। आज तीन मुकाबले खेले गए। दिन का शुरुआती मुकाबला नंदादेवी क्लब ढोंरी व मनोरंजन क्लब जल्ठा के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ढोंरी ने 12 ओवरों में 84 रन बनाए। 85 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जल्ठा की टीम 71 रन ही बना सकी और 13 रन से मैच हार गई।

advertisment4

दिन का दूसरा मैच ढांगू क्लब कठुड्बड़ा व नंदादेवी क्लब ढोंरी के मध्य हुआ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ढांगू क्लब ने 12 ओवरों में नंदादेवी क्लब को लक्ष्य दिया 101 रनों का। लेकिन नंदादेवी क्लब मात्र 72 रन ही बना सकी 28 रनों से मैच हार गई।
दिन का तीसरा व अंतिम मुकाबला खेला गया टाइगर क्लब बमोली व ज़ालिम क्लब दसमेरी के बीच टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जालिम क्लब मात्र 64 रन ही बना सकी। पहले ही ओवर में शोवर्धन ने कमाल करते हुए 2 विकेट झटक कर ज़ालिम क्लब को बैकफुट पर ला दिया। रही सही कसर पूरी करी घातक गेंदबाजी करते हुए मोहित रावत ने। अपनी गेंदबाजी स्पेल में 4 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई मोहित ने।


जबाब में नरेंद्र रावत की 39 रनों की बदौलत टाइगर क्लब बमोली 9.2 ओवर में ही 2विकेट खोकर शान से फाइनल में पहुँच गया।जहाँ फाइनल में टाइगर क्लब का मुकाबला कल स्टार क्लब कल्सी व ढांगू क्लब कठुड्बड़ा के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की विजय टीम के साथ होगा।

ad12


इससे पहले आज के मैचों का सुभारम्भ राष्टगान से हुआ। आज के मुख्य अतिथि भूपेंद्र सिंह रावत थे, जिन्होंने अपने सुपौत्र मास्टर स्वातिक रावत व मास्टर अर्णव की ओर से मैचों का उद्धघाटन किया। उनके सुपुत्र नरेंद्र रावत ने रिबन काटकर मैच की शुरुवात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.