advertisement

बोेले मोदी |उत्तराखंड की देवधरा ने अनेक लोगों के जीवन में बदलाव किये |राहुल सिंह की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, राहुल सिंह


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ऋषिकेश में पीएम केयर्स फंड से निर्मित आधुनिक आक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। मोदी ने मंच से ही देशभर के 35 पीएसए आक्सीजन प्लांट का रिमोट से बटन दबाकर उद्घाटन किया। जिसमें ऋषिकेश एम्स में स्थापित 1000 लीटर प्रति मिनट क्षमता के पीएसए आक्सीजन प्लांट का भी उद्घाटन शामिल है।

architect-ad

मुख्यमंत्री धामी ने देश में आक्सीजन प्लांट के निर्माण के लिए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि देश मे 92 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा रोटा वायरस, रेबीज की वैक्सीन को भारत आने में सालों लगे। लेकिन मोदी सरकार में स्वनिर्मित वैक्सीन हैं और कोरोना की वैक्सीन का उत्पादन कर आमजन तक पहुंचाने में चंद महीने लगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उत्तराखंड की देवधरा ने मेरे जैसे अनेक लोगों के जीवन में बदलाव लाने का काम किया है। उत्तराखंड की भूमि मेरे कर्म और मर्म की भूमि है। यहां से मेरा नाता सत्व का भी है और तत्व का भी है। उत्तराखंड में जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल की व्यवस्था है आज हर घर नल है। गैस कनेक्शन से महिलाओं को लकड़ी और धुएं से राहत मिली है।

ad12

उत्तराखंड वीर सैनिकों की भूमि है। 1 रैंक 1 पेंशन लागू करके पूर्व सैनिकों की 40 साल पुरानी मांग पूरी की है। राज्य में नेशनल वार मेमोरियल जवानों को समर्पित किया है। आज जवानों के पास आधुनिक अथियार है, आधुनिक उपकरण है जिससे वह अपनी रक्षा करने में सक्षम होंगे। उत्तराखंड सरकार को केंद्र सरकार हर रूप से मदद कर रही है। अगले कुछ वर्षो में उत्तराखंड 25 वर्ष पूरे करेगा और उस समय राज्य एक अलग ऊंचाई पर होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.