advertisment

उत्तराखंड में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव | जानिये कब से |विकास श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, देहरादून, विकास श्रीवास्तव


अपने उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बेहद खास होने जा रहा है। देहरादून में 17 सितंबर से 19 सितंबर तक अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आयोजित हो रहा है। इसमें फिल्म निर्माता एवं निर्देशक केसी बोकाड़िया भी शरीक होंगे। उन्होंने उत्तराखंड में अपने फिल्म प्रोजेक्ट को शुरू करने के संदर्भ में चर्चा के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी से समय मांगा है।


भाजपा नेता एवं पूर्व दर्जाधारी विवेकानंद खंडूरी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को इस संबंध में पत्र लिखा है। साथ ही फिल्म निर्माता केसी बोकाड़िया को 19 सितंबर को समय देने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि प्रस्तावित फिल्म महोत्सव में फिल्मों से जुड़े स्थानीय स्तर से लेकर अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के सुविख्यात फिल्म निर्माताओ, निर्देशको, कलाकारों, संगीतज्ञों को निमंत्रित किया गया है। इस अन्तर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित की जाने वाली फिल्मों से दर्शको को, विभिन्न वैश्विक भाषा, संस्कृति व ज्वलन्त समस्याओं से रूबरू होने का अवसर मिलता है। उनका दृष्टिकोण संकीर्णता से उठकर विश्वव्यापी स्तरीय होना स्वाभाविक है।

advertisment4

ad12


उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की तुलना स्विटजरलैंड से की जाती है। यहां के मनोहारी विहगंम दृष्य, हिमाच्छादित पर्वत फिल्म जगत को आकर्षित करते हैं। हिमानी शिवपुरी, टाम आल्टर, निर्मल पांडेय, हेमन्त पांडे, सायराबानो, फिल्म निदेशक राजेश भट्ट, राघव जुयाल, उर्वशी रौतेला आदि अनेक प्रसिद्ध कलाकार उत्तराखंड भूमि से ही हैं। उत्तराखंड में फिल्म जगत के लिये अपार सम्भावनायें हैं। सरकार की ओर से सम्भावनाओं को मूर्त रूप देकर रोजगार के अवसर उपलब्ध कराये जा सकते हैं।
विवेकानंद खंडूरी के मुताबिक उक्त आयोजन में 18 सितम्बर 2021 को बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सुविख्यात फिल्म निर्माता व र्निदेशक के सी बोकाड़िया को भी निमंत्रित किया गया है। निमंत्रण स्वीकारते हुए 18 सितम्बर 2021 को प्रतिभाग करना निश्चित हुआ है। उन्होंने उत्तराखंड राज्य से संदर्भित अपने नये प्रोजेक्ट के सम्बन्ध में सीएम से विचार विमर्श व वार्ता करने के लिए 19 सितम्बर 2021 को समय देने का अनुरोध किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published.