tanejav1

सांई संस्कार स्कूल ने किया कोविड -19 टीकाकरण कार्यशाला का आयोजन | पढ़िये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

CITY LIVE TODAY. MEDIA HOUSE

कोविड-19 गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने के लिये सम्पूर्ण जन समाज को जागरूक किया जा रहा है। जागरूकता अभियान के अन्तर्गत इण्डियन रेडक्रास के तत्वाधान में साई संस्कार पब्लिक स्कूल,विवेक विहार में कोविड-19 वैश्विक महामारी से बचाव हेतु जागरूकता एवं टीकाकरण है सर्वोच्च प्राथमिकता विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

advertisment

कार्यशाला में ऋषिकुल जम्बो वैक्सीनेशन सेन्टर के नोडल अधिकारी/रेड क्रास सचिव डा0 नरेश चौधरी ने अपने संबोधन मे कहा कि कोविड-19 की प्रथम एवं द्वितीय लहर में हमने अपने निकटतम प्रियजनों को खोया है जिनकी पूर्ति जीवन में कभी नही हो सकती।

कोविड १९ तृतीय लहर का खतरा हमारे जीवन में दस्तक देने को तैयार है,इसलिये समाज में प्रबुद्ध बुद्धिजीवियों विशेषकर शिक्षकों की अहम् भूमिका है कि हम अपने परिवार तथा प्रत्येक नागरिक को कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के तृतीय लहर के प्रकोप से बचा सकें।

डा0 नरेश चौधरी ने स्कूल की अध्यापिकाओं को कार्यशाला के माध्यम से कोविड-१९ गाइडलाइन एवं वैक्सीनेशन पर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि आप सभी सम्पूर्ण जनसाज को प्रेरित करें । कोई भी कोरोना महामारी के बचाव के प्रति लापरवाही न करें। हमें यह नहीं भूलना है कि कोविड-१९ की द्वितीय लहर जनमानस के लापरवाह होने के कारण आई है ऐसी स्थिति अब नहीं आनी चाहिए ।

यदि प्रत्येक नागरिक कोरोना महामारी से बचाव के प्रति जागरूक हो गया तो वह दिन दूर नहीं है जब हम इस वैश्विक महामारी से मुक्त हो जायेंगे। डा0 नरेश चौधरी ने कार्यशाला में अध्यापिकाओं को विशेष रूप से आह्वान किया कि भले ही वर्तमान में छोटे बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं हो रही है तो भी ऑनलाइन ही शिक्षण कार्य के साथ साथ सभी बच्चों के साथ अभिभावकों को भी स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए क्यों की इस समय बच्चे ही कोरोना बीमारी के प्रति अतिसंवेदनशील है ।

उनके लिये अभी वैक्सीन भी नही बनी है हालांकि शोध व परिक्षण स्तर जारी है।  अतः हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति हमें अधिक सतर्क रहना है। डा0 नरेश चौधरी ने कोविड-१९ के दोनो लहरों के अपने कटु और चुनौतीपूर्ण अनुभव साझा करते हुए प्रतिभागियों की वैक्सीनेशन एवं कोविड-१९ गाइडलाइन सम्बन्धित शंकाओं का समाधान किया एवं भ्रामक खबरों से दूर रहने के लिये भी सचेत किया।

ads

कार्यशाला में प्रधानाचार्य सपना अरोडा, प्रबन्धक पंकज अरोडा के साथ  अध्यापिकाओं  ने डा0 नरेश चौधरी को प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। कार्यशाला का संचालन मानसी ग्रोवर एवं शिखा रावत ने संयुक्त रूप से करते हुए कहा कि हम सभी अध्यापिकाएं आनलाइन शिक्षण कार्य कराते हुए बच्चों के साथ साथ अभिभावकों को भी कोविड-१९ गाइडलाइन एवं वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक करेंगी। कार्यशाला में मुख्य रूप से मनीषा दुआ, रीना शर्मा, दीक्षा वर्मा, आकांशा वर्मा, नेहा यादव, शालु वर्मा, डाली बिज्लवान, गुंजन भट्ट, हर्तिका ग्रोवर, मानसी ग्रोवर एवं दीपिका ने प्रतिभाग कर सक्रिय सहभागिता की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *