tanejav1

प्रीतम ने थामा भाजपा का दामन | विकास श्रीवास्तव की रिपोर्ट

adhirajv2

Share this news

CITY LIVE TODAY. MEDIA HOUSE

धनोल्टी के निर्दलीय विधायक प्रीतम सिंह पंवार को आखिर बीजेपी रास आ ही गई। आज उन्होंने दिल्ली में भाजपा ज्वाइन की। बोले- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली और उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव के चलते ही वह भाजपा में शामिल हुए।

advertisment

दिल्ली स्थित भाजपा के मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रीतम सिंह पंवार को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। ईरानी ने कहा कि पंवार के पार्टी में शामिल होने से उत्तराखंड में पार्टी को मजबूती मिलेगी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने उनके राजनीतिक कैरियर का जिक्र किया। कहा कि प्रीतम सिंह पंवार के साथ उन्होंने सदन में लंबा वक्त विताया है। वह 2007 में उन्होंने उक्रांद विधायक रहते हुए भाजपा को समर्थन दिया था। पंवार के भाजपा में शामिल होने के पीछे राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी की बड़ी भूमिका बताई जा रही है।

पंवार पहली बार यूकेडी के टिकट पर 2002 में यमुनोत्री से विधायक बने थे। 2007 में वह इसी सीट पर कांग्रेस के केदार सिंह रावत से चुनाव हार गए थे। जबकि 2012 में पंवार ने दोबारा यमुनोत्री सीट पर कब्जा किया था। कांग्रेस को समर्थन के चलते यूकेडी ने उन्हें बाहर कर दिया था। पंवार 2012 से 2017 तक विजय बहुगुणा और हरीश रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे। 2017 में पंवार ने मोदी लहर के बावजूद धनोल्टी से निर्दलीय चुनाव जीता।

ads

प्रीतम सिंह पंवार के राजनीतिक कद को देखते हुए ही भाजपा ने उन्हें पार्टी में शामिल किया है। उनके राजनीतिक कौशल के बूते बीजेपी धनोल्टी और यमुनोत्री की सीटों को अपने पाले में रखना चाहती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *