advertisment

पौड़ी | तहसील दिवस | अधिकांश शिकायतों का मौके पर निस्तारण | शेष के आदेश| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


जनपद के तहसील बारहस्यू पौड़ी में जन समस्याओं के निस्तारण को लेकर जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में तहसील दिवस आयोजित किया गया। तहसील दिवस में प्राप्त विभागों की शिकायतों पर चर्चा करते हुए अधिकतम शिकायत का मौके पर ही निस्तारण किया गया। विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायत पर सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हुए प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करेंगे।

कहा कि तहसील दिवस, बहुउद्देशीय शिविर, अथवा अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायत अथवा प्रकरणों की अधिकारी अपने अपने शिकायत पंजिका बनाकर, अपडेट करेंगे। मासिक समीक्षा बैठक के दौरान कार्य प्रगति की जानकारी प्रस्तुत करेंगे तथा प्रकरणों की कार्य प्रगति की विवरण शासन को भी प्रेषित करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिये। डाॅ. जोगदण्डे ने कहा कि गांव स्तर पर भी अधिकारी पहुंचकर ग्रामीणों की छोटी मोटी शिकायत को मौके पर ही निस्तारण करें। ताकि लोगों में कार्यो के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बनी रहे। उन्होंने कहा कि मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से बीडीसी बैठक एवं बहुउद्देशीय शिविर का आयोजन किया जायेगा।

advertisment4

ad12

जिसकी रोस्टर जारी कर दी जायेगी। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य ने अधिकारियों को निदेशिक किया कि जिलाधिकारी द्वारा दिये गये समय सीमा के भीतर सभी शिकायतों को प्राथमिकता से निस्तारित करेगे। तहसील पौड़ी में आयोजित तहसील दिवस में कुल 52 शिकायतें दर्ज की गई। जिसमें पेयजल, विद्युत, लोनिवि, पीएमजीएसवाय, समाज कल्याण, बाल विकास, शिक्षा, सिंचाई, पंचायत राज, पर्यटन, राजस्व उद्यान विभाग, भूमि वाद, पैमाइस,आपसी झगड़ा गाली गलौज संबंधी सहित अन्य विभागों की शिकायतें शामिल हैं। जिलाधिकारी ने सभी शिकायतों का एक माह के अन्दर निस्तारण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.