tanejav1

दैंणा होया मेरा डांडा नागराजा | कान्हा के रंग में रंगा श्री डांडा नागराजा मंदिर | जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, डांडा नागराजा


सिद्धपीठ श्री डांडा नागराजा मंदिर कान्हा के रंग में रंगा रहा। लोक गायक मुकेश कठैत की एक से बढ़कर भजनों ने भक्तों को भक्तिरस में डूबो दिया। श्रीकृष्ण-राधा की मनमोहक झांकियों ने कार्यक्रम में आध्यात्म के रंग को और भी गाढ़ा कर दिया। मौका था श्री कृष्ण जन्मोत्सव का। इस मौके पर श्रेत्रीय विधायक ने मंदिर के लिये दो लाख देने की घोषणा भी की।
असीम आस्था और विश्वास का केंद्र सिद्धपीठ श्री डांगा नागराजा मंदिर में श्री कृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया।

advertisment


कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्यथिति प्रमुख समाजसेवी एवं वासुकी फाउंडेशन के चीयरमेन पीएन शर्मा एवं श्रीडांडानागराजा धर्म क्षेत्र के अध्यक्ष सुभाष देशवाल ने सयुंक्त रूप में किया। लोक गायक मुकेश कठैत ने देणा होया मेरा डांडा का नागराजा लोक गायक जनार्दन नौटियाल, मनीष लखेड़ा,किशन रावत,नरेन्द्र असवाल,लोक गायिका शकुंतला बुडकोटी ने श्री भगवान कृष्ण एवं डांडानागराजा पर आधरित एक से एक भजनों की प्रस्तुतियां दी गयी। मन्दिर परिसर पर श्रद्धालु गायकों के साथ भक्तिमय होकर थिरके लगे। कलाकर बोनी एवं चीनू गुसाई द्वारा राधा कृष्ण की झांकिया मनमोहक रही। भगवान श्रीकृष्ण जी के इस पावन जन्म उत्सव क्षेत्रीय विधायक मुकेश कोली ने भी शिकरत की।

उन्होंने पहली बार डांडा मन्दिर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भजन सांध्य आयोजन करने पर लोक गायक मुकेश कठैत व सहयोगियों एवं मन्दिर समिति डांडा नागराजा का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि दो साल कोरोना के दौरान लोगों ने क्या कुछ नहीं खोया। इस भयानक पीड़ादायक बीते समय को भी स्मरण कर आगे भी सावधानी की जरूरत बतायी। उनके द्वारा डांडा मन्दिर परिसर के फर्स पर टाइल्स के लिए दो लाख की धनराशि की घोषणा भी की।

ads

इस पावन पर के अवसर पर विधायक के अलावा भाजपा के संगठन के तमाम पदाधिकारी के अलावा संघ प्रचारक व कांग्रेस के पौडी विधानसभा में उम्मीदवारी की चाह रखने वाले भी सब एक साथ मंच पर नजर आए और सबको मुख्यथितियों के हाथों वासुकी फाऊंडेशन की ओर से सिद्धपीठ डांडा नागराजा का स्मृति चिंह एवं भगवान श्रीकृष्ण का पटका एक साथ भेंट किया गया। जिसमें कांग्रेस के विनोद धनोसी,जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल,भाष्कर बहुगुणा,तामेश्वर आर्य इसके अलावा देवप्रयाग थाना प्रभारी महिपाल सिंह रावत समाजसेवी जगमोहन डांगी भाजपा नगर अध्यक्ष क्रांति किशोर नेगी,भाजपा नेता ओपी भट्ट वही आयोजन समिति की ओर से समिति अध्यक्ष शशिकांत चमोली,सचिव देवेन्द्र कुकरेती,आरपी बिजल्वाण, शिशपाल रावत,गुमान सिंह रावत,चैत सिंह बिष्ट पुजारी गणेश देशवाल एवं विनोद देशवाल आदि का सहयोग रहा मंच संचालन वीरेन्द्र प्रसाद भट्ट ने किया।

3 thoughts on “दैंणा होया मेरा डांडा नागराजा | कान्हा के रंग में रंगा श्री डांडा नागराजा मंदिर | जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

  • August 30, 2021 at 5:14 pm
    Permalink

    अपने ईष्ट देवता श्रीडांडानागराजा की भक्ति के गान समाचार सुनकर ह्रदय पवित्र हो गया । भगवान श्री डांडानागराजा अपने भक्तों पर हमेशा कृपा बनाये रखे। समाचार प्रकाशित करने के लिए ब्लॉग का बहुत बहुत आभार- ईश्वर तड़ियाल, ग्राम जगसारी

    जय श्रीडांडानागराजा

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *