सावन में प्रकृति कराती है अलौकिक सौंदर्य के दर्शन | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

CITY LIVE TODAY MEDIA HOUSE

यशस्वी शर्मा ब्रांड एम्बेसडर एचआरडीए आयुरप्लांट्स मिशन तथा ओम आरोग्यं योग मंदिर के संयुक्त तत्वाधान में आज इंटेलेक्चुअल पीपल अचीवमेंट फेडरेशन के साथ मिलकर हरिद्वार सिडकुल स्थित माहेश्वरी फार्मास्युटिकल्स में पौधारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया।

ad12


यशस्वी शर्मा ने मिशन को आगे बढ़ाते हुए संस्था के पदाधिकारियों तथा अन्य लोगों के साथ मिलकर एलोवेरा, गिलोय, तुलसी, नीम आदि के पौधे लगाए तथा साथ ही कहा कि जब भी वह पेड़-पौधे लगाती हैं तो उन्हें यह लगता है कि पर्यावरण उन्हें जो कुछ भी दे रहा है वह उसका धन्यवाद कर रही हैं। पर्यावरण हमें ऑक्सीजन और स्वास्थ्य दे रहा है तो हमें भी अपना कर्तव्य पूरा करना चाहिए।
योगी रजनीश अध्यक्ष ओम आरोग्यं योग मंदिर ने कहा कि श्रावण मास में प्रकृति का अलौकिक सौंदर्य हमें देखने को मिलता है। ईश्वर पूर्ण प्रसन्न होकर अपने आशीर्वाद के रूप में अनेक प्रकार के फल-फूल तथा औषधियां हमें प्रदान करते हैं। अतः वर्षा ऋतु में लगाए गए वृक्ष एवं आयुरप्लांट बहुत ही आसानी से लग जाते हैं और हमें विभिन्न प्रकार से लाभान्वित करते हैं। इसलिए हमारा भी यह प्रयास है कि हम इस समय अधिक से अधिक पेड़-पौधे लगाएं जिससे पर्यावरण को सुंदरता तथा हमें स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो सके।
नीतू माहेश्वरी अध्यक्षा इंटेलेक्चुअल पीपल अचीवमेंट फेडरेशन ने कहा कि यह उनके लिए बहुत प्रसन्नता का विषय है कि आज उनकी संस्था यशस्वी के साथ पौधारोपण कर रही है। यह तो हम सभी जान ही चुके हैं कि यदि मानव को सुरक्षित रहना है तो उसे पर्यावरण को भी सुरक्षित एवं संरक्षित रखना ही होगा। पेड़-पौधों से ही मानव जीवन का अस्तित्व संभव है। अतः हम सब आज आयुरप्लांट्स मिशन के साथ जुड़कर अधिक से अधिक पेड़ पौधे लगाने का संकल्प लेते हैं तथा साथ ही उनके संरक्षण के लिए भी सभी को जागरूक करेंगे। आज के कार्यक्रम में विनोद पांडे, दीपक माहेश्वरी, नीतू माहेश्वरी, आरती सोमानी आदि ने प्रतिभाग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *