advertisement

रक्तवीरों के सम्मान के साथ होगा आरोग्य मेडिसिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

CITYLIVE MEDIA HOUSE

आरोग्य संस्थान के तत्वाधान में आरोग्य मेडिसिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ रक्त वीरों के सम्मान के साथ किया जाएगा। आरोग्य संस्थान परिसर में मां गंगे ब्लड बैंक जगजीतपुर, हरिद्वार के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है ,जिसमें रक्तदान करने वालों को रक्त वीर सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। उक्त विचार आरोग्य मेडिसिटी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ महेंद्र राणा ने हॉस्पिटल के शुभारंभ के उपलक्ष में व्यक्त किए।


डॉ महेंद्र राणा ने कहा कि रक्त के विभिन्न घटकों की आवश्यकता अनेकों प्रकार की बीमारियों के उपचार के साथ साथ इमेरजेंसी में गम्भीर दुर्घटनाओं में मनुष्य की प्राणरक्षा हेतु कभी भी पड़ जाती है इसलिए रक्तदान महादान है और यह दान सबको करना चाहिए। रक्त का निर्माण मनुष्य के शरीर के भीतर ही होता है। इसका अन्य कोई विकल्प नहीं है इसलिए स्वस्थ व्यक्ति को समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि आपके रक्त की बूंद किसी का जीवन बचा सकती है।

architect-ad

ad12

इसलिए स्वयं रक्तदान करें और दूसरों को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित करें। रक्तदान करने से भी कई प्रकार की बीमारियों से बचाव होता है साथ ही दूसरे व्यक्ति के जीवन की रक्षा होती है। डॉ महेंद्र राणा ने कहा कि 11 अगस्त दिन बुधवार को आरोग्य मेडिसिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ होने जा रहा है। जिसमें 11 बजे से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। रक्तदान करने वाले लोगों को रक्त वीर के सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.