tanejav1

स्पर्श गंगा ने किया स्वच्छ्ता प्रहरियों का सम्मान | पढ़िये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे,हरिद्वार


स्पर्श गंगा अभियान के प्रणेता डा.रमेश पोखरियाल निशंक जी के जन्म दिवस को स्पर्श गंगा परिवार के सदस्य मना रहे हैं ‘‘संवेदना पखवाड़ा‘‘,डा.निशंक का व्यक्तित्व उनके सहृदय व्यवहार,लोगों से सीधा संवाद ,सृजनशीलता तथारचनात्मकता के साथ भावनात्मक है।

advertisment


ये भाव उन्हें पृथक बनाते हैं। यही कारण है कि उनका चिंतन गंगा,हिमालय,पर्यावरण के प्रति संवेदनशील होने के कारण जन जन के प्रति संवेदनशील होने का सामंजस्य है। स्वच्छ्ता पखवाड़े के अंतर्गत स्पर्श गंगा पौधा रोपण अभियान, रक्त दान शिविर आवश्यकतानुसार सहायता और सहयोग कार्यक्रम,पाठ्य सामग्री वितरण,राशन वितरण,औषधि वितरण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है इसी सेवा के कार्य को आगे बढ़ाते हुए स्पर्श गंगा ने आज शिवालिक नगर में स्वच्छ्ता प्रहरियों को सम्मानित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक आदेश चैाहान ने कहा कि कोविड महामारी की विषम परिस्थितियों के कालखंड में संपूर्ण समाज को स्वच्छता और प्रदूषणमुक्त रखने के लिए हमारे स्वच्छता कर्मियों ने अतुलनीय योगदान दिया है। रीता चमोली ने कहा कि स्वच्छ्ता प्रहरी हमारे समाज के सच्चे प्रहरी हैं।

ads

स्पर्श गंगा अभियान अपने ऐसे ही स्वच्छता प्रहरियों का सम्मान करता है। सभासद अशोक मेहता ने बताया कि स्पर्श गंगा संवेदना पखवाड़े के अंर्तगत ,,हजारों परिवारों को पूरे उत्तराखण्ड में राशन वितरित कर रहा है। पर्यावरण के प्रति भी हम संवेदनशील है ऑक्सीजन की भरपूर मात्रा के लिए जगह जगह स्पर्श गंगा वाटिका, स्पर्श गंगा वन विकसित किये जा रहे है। मनु रावत ने कहा कि प्रकृति जो हमे निरंतर स्वच्छ हवा और सांसे प्रदान करती है उस धरती मां के प्रति सच्ची आस्था तभी संभव है जब हम प्रकृति को सजो संवारकर रखें।स्पर्श गंगा प्रकृति को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए अधिक से अधिक पौधारोपण का अभियान निरंतर संचालित करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *