tanejav1

उत्तराखंड में एक सप्ताह और कोविड कर्फ्यू | पढ़िये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


उत्तराखंड राज्य में कोविड कमजोर पड़ गया है लेकिन सरकार किसी भी प्रकार की जल्दबाजी में नहीं है। सरकार रिस्क नहीं लेना चाहती है। उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू एक सप्ताह के लिए और बढ़ा दिया है। 20 जुलाई 2021 सुबह 6 बजे तक राज्य में कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा।

advertisment

इस बार गाइडलाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। केवल पर्यटक स्थलों पर वीेकेंड में लोगों के प्रवेश की अनुमति जिला प्रशासन को दी गयी है। इसी प्रकार से कर्फ्यू अवधि में राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में आदेश में उल्लिखित दिशा निर्देशों में शिथिलता देने का अधिकार जिलाधिकारी का रहेगा। इस दौरान टीकाकरण का कार्य जारी रहेगा। टीकाकरण केंद्रों तक लोगों को अपने निजी वाहन ले जाने की छूट होगी। विवाह समारोह में अधिकतम 50 लोग शामिल हो सकेंगे। इसके लिए 72 घंटे पूर्व का आरटीपीसीआर रिपोर्ट प्रस्तुत करना होगा।

अग्रिम आदेशों तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। 18 साल से अधिक उम्र के छात्रों को कोचिंग देने वाले कोचिंग इंस्टीट्यूट आधी क्षमता के साथ खुले रहेंगे। राज्य में समस्त सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सामाजिक, सांस्कृतिक समारोह अगले आदेश तक बंद रहेंगे।

ads


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *