advertisment

एक सप्ताह और बढ़ेगा कोविड कर्फ्यू |मिलेगी और छूट | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडेे, मीडिया हाउस


बेशक, उत्तराखंड में कोविड कमजोर पड़ गया हो लेकिन सरकार कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती है। उत्तराखंड में कोविड कर्फ्यू एक सप्ताह तक और बढ़ाया जा रहा है।
यानि की 13 जुलाई तक कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा। सूत्रों के मुताबिक इस बार सरकार वर्तमान में लागू रियायत को बरकरार रखने के साथ ही शापिंग माल खोलने की छूट दे सकती है। कोविड कर्फ्यू के संबंध में मानक प्रचालन कार्यविधि यानी गाइडलाइन (एसओपी) सोमवार शाम तक जारी हो जाएगी। प्रदेश में बीती 10 मई को एक हफ्ते के लिए कोविड कर्फ्यू लागू किया गया था। इसके बाद से कोविड कर्फ्यू को एक-एक हफ्ते के लिए निरंतर आगे बढ़ाया जा रहा है।

कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के साथ ही कोविड कर्फ्यू में कई रियायत दी गई हैं। वर्तमान में सप्ताह में छह दिन बाजार सुबह आठ से शाम सात बजे तक खुल रहे हैं। आवश्यक सेवाओं के कार्यालय सौ फीसद और शेष कार्यालय 50 फीसद क्षमता के साथ खुल रहे हैं।

advertisment4

ad12

18 वर्ष से अधिक आयु के विद्यार्थियों को कोचिंग देने वाले संस्थानों को 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की छूट दी गई है। चिड़ियाघर, पार्क भी खोल दिए गए हैं। जिम भी 50 फीसद क्षमता के साथ खुले हैं। इस बीच शापिंग माल संचालकों की ओर से भी उन्हें माल खोलने की छूट देने की मांग की जा रही है। सूत्रों का मानें तो वर्तमान में लागू रियायत बरकरार रखी जाएंगी। इसके साथ ही शापिंग माल को हफ्ते में तीन या चार दिन खोलने की सशर्त छूट दी जा सकती है। अलबत्ता, सिनेमा हाल, स्वीमिंग पूल, थिएटर, आडिटोरियम फिलहाल बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.