Haridwar News..” मेहंदी ” में नारी शक्ति का ” हुनर” | कई रंग हुये एकसार| Click कर पढ़िये पूरी News

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

विश्व हिंदू परिषद सेवा विभाग, हरिद्वार ने 19 और 20 अक्टूबर को शिवालिक नगर में किशोरी विकास केंद्र के माध्यम से मेहंदी कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें लगभग 200 बहनों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। यह कार्यक्रम सेवा विभाग द्वारा प्रशिक्षित 13 बहनों ने संपन्न किया, जिन्हें मेहंदी प्रतियोगिता के आधार पर चुना गया था।

कार्यक्रम का शुभारंभ 20 अक्टूबर को दीप प्रज्वलन से हुआ, जिसमें प्रमुख अतिथि अशोक मेहता, अजय मलिक, हरि ओम चौहान, सामुदायिक केंद्र के अध्यक्ष उमेश कुमार शर्मा, सचिव भारत भूषण, और डिग्री कॉलेज के प्रधानाचार्य आलोक अग्रवाल ने भाग लिया।

समापन समारोह में एडवोकेट शुभ लक्ष्मी, पूनम सिंह, बृजपाल सिंह, मनोज गुप्ता, और अन्य प्रमुख हस्तियों ने उपस्थित होकर बच्चों को प्रोत्साहित किया। वरिष्ठ समाजसेवी जगदीश लाल पाहवा जी ने स्वावलंबन की प्रेरणा दी,‍ रेलवे बोर्ड भारत सरकार की काउंसलर डॉक्टर सरिता अग्रवाल ने अपने संबोधन में मातृशक्ति को आगे बढ़ाने के विषय में बहुत महत्वपूर्ण चर्चा की करवा चौथ की विशेष संदर्भ और इसके महत्व के विषय में भी सभी को बताया जबकि विभाग संगठन मंत्री अमित जी ने समाज में सेवा कार्यों के विस्तार और उनकी आवश्यकता पर प्रकाश डाला। राष्ट्रीय श्री राम सेना की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनी सिंह‍ हिंदू ने स्वदेशी वस्त्र और उत्पादों को अपनाने पर जोर दिया, वहीं मंजू बालियां ने स्वदेशी के महत्व को रेखांकित किया। कवियत्री राजकुमारी ने करवा चौथ पर सुंदर कविता प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया।

ad12

कार्यक्रम का संचालन जिला सेवा प्रमुख रवि चौहान, सौरभ सक्सेना, मंजू बालियां ‍ अरुण कुमार गुप्ता ‍ एडवोकेट सीमा ठाकुर एडवोकेट शुभलक्ष्मी ‍ कमलेश सिंह ‍ मनोज गुप्ता सतीश नामदेव प्रेमी पवन सक्सेना ‍ मनीष पांडे कविता श्रीवास्तव सुनील पांडे ‍‍ ठाकुर मानवेंद्र प्रताप सिंह अनुज शर्माऔर अन्य प्रमुख कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। अध्यक्षता कर रहे अरुण गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों और आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम की सराहना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *