PM Shri Tripalisain|बच्चों को बताये गये ये ” काम के Tips “| Career @ Guidance Programme | Click कर पढ़िये पूरी News

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-गढ़वाल समाचार


हम लाये हैं तूफान से किश्ती निकालके, इस देश का रखना मेरे बच्चों संभाले। बच्चे होते हैं, अच्छे सच्चे होते हैं और देश का भविष्य भी। ऐसे बच्चों को उचित या सही दिशा व दशा देने बेहद जरूरी है वह भी समय पर। यह जिम्मेदार शिक्षक भी बखूबी ही निभा सकता है। ऐसा ही कुछ किया है पी एम श्री जीआईसी तरपालीसैन के शिक्षकों। यहां बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिये करियर एवम गाइडेंस कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इसमें बच्चों को सफल और जिम्मेदार नागरिक बनने के उपयोगी टिप्स बताये गये। साथ ही बच्चों ने भी ध्यान लगाकर इन टिप्स को सुनकर जीवन में उतारने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में गीत-संगीत की प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया। गीतों की पिचकारियों ने माहौल बासंती रंग में रंग गया। आइये, विस्तार से जानते और क्या-क्या हुआ यहां।

गढ़वाल की पावन धरा में स्थित पी एम श्री तपालीसैण में करियर एवम गाइडेंस कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया। मुख्य अतिथि पौड़ी गढ़वाल के कॉपरेटिव बैंक के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह रावत,कुट्टी भाई, विशिष्ट अतिथि डॉक्टर गौरव कुमार जैन प्राचार्य राजकीय व्यावसायिक महाविद्यालय पैठानी,डॉक्टर दरवान सिंह नेगी भूतपूर्व एचओडी मैथ्स गढ़वाल विश्वविद्यालय श्रीनगर के साथ विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती मंजू भेटवाल के द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया।

तत्पश्चात सम्मानित अतिथियों का बैज अलंकरण कर,पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया। सरस्वती वंदना के साथ मां नंदा राजराजेश्वरी को याद करते हुए छात्र छात्राओं द्वारा अनुपम प्रस्तुतियां दी गई इसके बाद अतिथियों द्वारा छात्रों को आगामी भविष्य में उनके करियर के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई। डॉक्टर दरमान सिंह नेगी द्वारा माइंडसेट प्रोग्राम के तहत् छात्रों के मानसिक विकास से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां दी गई।जीआईसी चाकीसैंण के प्रधानाचार्य रघुवीर सिंह रावत द्वारा छात्रों के करियर की विभिन्न संभावनाओं पर पीपीटी के माध्यम से जानकारी दी गई।अंत में अतिथियों को अंगवस्त्र (शाल) ओढ़कर एवम स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए प्रधानाचार्य मंजू भेटवाल द्वारा कार्यक्रम के समापन की घोषणा की गई।इस अवसर पर समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं सहित समस्त छात्रों की जलपान सहित भोजन की उचित व्यवस्था की गई।

ad12


अन्य विशिष्ट अतिथियों में श्रीमती सुधा गौड़ वार्डन कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय तरपालीसैन,सीआरसी दिगंबर सिंह पुंडीर, पीटीए अध्यक्ष दीपक त्रिपाठी,एसएमसी अध्यक्ष, दयाल सिंह उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *